वीकेंड लॉकडाउन का पहला दिन : सड़कों पर नहीं दिखी भीड़भाड़

कहीं-कहीं नाके पर बैठी दिखी पुलिस । बंद दुकानों ने याद दिलाई पिछली तालाबंदी 

lockdown

मुंबई

शुक्रवार रात आठ बजे से शुरू हुए वीकेंड लॉकडाउन का काफी असर देखने को मिला। जहां सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा, वहीँ दुकानें बंद होने से गलियां भी सड़क नजर आ रही थी. कहीं कहीं नाके पर पुलिसकर्मी बैठे नजर आए. कहीं-कहीं पुलिस वाहनों को आड़ा खड़ा करके नाकाबंदी लगाने का संदेश दिया गया. सरकार के वीकेंड लॉकडाउन ने बीते वर्ष लागू किए गए लॉकडाउन की याद दिला दी.

 लागू किये गए वीकेंड लॉकडाउन का नजारा खासकर धारावी जैसी झोपड़पट्टी के 90 फीट रोड, 60 फीट रोड, सायन, बांद्रा लिंक रोड पर सन्नाटा पसरा रहा. बाज़ार दुकानें बंद दिखी तो सड़कों पर आवाजाही इक्का दुक्का ही दिखी। इसी तरह से उत्तर मुंबई के गोरेगांव, मालाड, कांदिवली, बोरीवली, दहिसर के सभी परिसरों में सन्नाटा दिखा। जिसकी वजह से बंद का एहसास देखने को मिला। बीते कुछ दिनों से वीकेंड लॉकडाउन को लेकर जनता और व्यापारियों में नाराजगी देखी जा रही थी, उसके बावजूद लोगों ने सुबह से ही दुकाने बंद रखी. पुलिसिया कार्रवाई से बचने के लिए घरों में बैठने में ही भलाई समझी। 

वीकेंड लॉकडाउन से मुंबई की रफ्तार पर ब्रेक

ब्रेक द चेन अभियान के तहत शुक्रवार रात 8 बजे से लागू वीकेंड लॉकडाउन ने बीते साल की याद ताजा करा दी। शनिवार को मुंबईकर घरों से बाहर नहीं निकले और दौड़ती-भागती मुंबई की रफ्तार पर ब्रेक लग गया। सड़कें, गलियां सूनी नजर आई, लोकल ट्रेन और बेस्ट बसों से मुसाफिर दूर रहे और समुद्री किनारे वीरान नजर आए। शहर में जगह-जगह पुलिसकर्मी ही नजर आए। वीकेंड लॉकडाउन सोमवार सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा। दक्षिण मुंबई सहित धारावी, दादर, वर्ली, सायन, भांडुप, घाटकोपर, अंधेरी से लेकर बोरीवली के संपूर्ण इलाके में वीकेंड लॉकडाउन का साफ असर नजर आया।    

शुक्रवार शाम से पुलिस का पहरा

शुक्रवार शाम से ही शहर और उपनगरों की सड़कों पर कम संख्या में वाहन निकले। रात आठ बजे के बाद पुलिस ने वैन और गाड़ियों में बैठकर लॉकडाउन के क्रियान्वयन के लिए गश्त लगानी शुरू कर दी थी। पिछले साल लगे लॉकडाउन और इस वीकेंड लॉकडाउन को लेकर चर्चा जारी रही। शहर के बाजार, फुटपाथ के फेरीवाले, उद्योग-व्यवसाय, मॉल, सरकारी दफ्तार, समुद्र किनारे, मंदिर में सन्नाटा पसरा रहा। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget