परफ़ेक्ट बेड शीट ख़रीदते समय ध्यान रखें ये बातें


आपका कमरा आपके व्यक्तित्व का आईना होता है. यह कहावत हम सभी ने सुनी है. लॉकडाउन के दौरान कमरे का लुक और भी महत्वपूर्ण हो गया है, ख़ासकर बेडरूम का, क्योंकि हममें से ज़्यादातर लोग वर्कफ्रॉम होम कर रहे हैं. ऐसा करते हुए आधे साल से अधिक समय हो गया है. तो अब आप अपने बेडरूम का लुक बदलना चाहते हैं और वह भी बहुत ज़्यादा ख़र्च किए बिना. कमरे के लुक को बदलने में बेड शीट की भूमिका से भला कौन इनकार कर सकता है. कैसे ख़रीदें अपने बेडरूम के लिए सही बेड शीट इस काम में हमारी मदद कर रहे हैं बुटीक लिविंग के प्रेसिडेंट रीटेल, राजीव मर्चेंट. राजीव के अनुसार बेड शीट ख़रीदते समय इस चार बातों का ख्याल रखने से आपके कमरे के लुक को रीवैम्प करने में काफ़ी मदद मिलेगी. 

बहुत कुछ कहता है बेड शीट का पैटर्न 

पैटर्न से कमरे का मूड बयां होता है. आप अपने कमरे को कैसा लुक देना चाहते हैं, वह बहुत कुछ पैटर्न से भी डिसाइड किया जा सकता है. बाज़ार में सौम्य-सादगी भरे, मज़ेदार और अजीबोग़रीब पैटर्न की बेडशीट्स उपलब्ध हैं. आप अपनी पसंद के अनुसार फ़्लोरल, ट्रेडिशनल, प्लेन चाहे जैसे पैटर्न वाली बेड शीट चुन सकते हैं. आजकल मिनिमल पैटर्न वाली बेड शीट काफ़ी पसंद की जा रही हैं, उनसे क्लास और कम्फ़र्ट यह दोनों ज़रूरतें पूरी होती हैं. त्यौहारों के मौसम के लिए वाइब्रेंट बेड शीट पसंद की जाती हैं. वहीं अगर कमरे को बच्चे के लिए सजाना है तो उनके पसंदीदा कार्टून के प्रिंट वाली बेड शीट ख़रीदें. वे ख़ुश भी हो जाएंगे और उनका कमरा भी नटखट-सा दिखेगा. 

क्वॉलिटी के साथ कभी समझौता न करें 

जिस तरह हम अपनी सभी ख़रीददारी के दौरान अच्छी गुणवत्ता वाली चीज़ें ही ख़रीदना चाहते हैं, उसी तरह आपको बेड शीट ख़रीदते समय भी क्वॉलिटी का ध्यान रखना चाहिए. बेड शीट की क्वॉलिटी थ्रेड काउंट पर निर्भर होती है. थ्रेड काउंट जितना अधिक होता है, बेड शीट की क्वॉलिटी उतनी अच्छी होती है. 180 से अधिक थ्रेड काउंट वाले बेड शीट को ख़रीदना फ़ायदे का सौदा रहेगा. इसके अलावा क्वॉलिटी को प्रभावित करने वाली दूसरी चीज़ है फ़ैब्रिक का प्रकार. फ़िनिशिंग और बुनाई भी अहम मानक हैं. 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget