सावधान! तीन हफ्ते तक कोरोना घातक : वीके पॉल

vk paul

नई दिल्ली

स्वास्थ्य के मामले में नीति आयोग के सदस्य डॉक्टर वीके पॉल ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ाई में अगले तीन सप्ताह निर्णायक हैं। पॉल के अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने मंगलवार को कहा कि कोरोना कि वजह से मृत्यु दर कम हो रही है और इसमें कमी आई है। साथ ही कोरोना पर लगातार सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि महामारी को लेकर बने दहशत के माहौल के बीच लोगों को सही जानकारी मिलनी चाहिए और उनको सही सलाह मिलनी जरूरी है।

हर्षवर्धन ने कहा कि देश में कोरोना के चलते प्रतिकूल स्थिति के बीच मृत्यु दर 1.18 प्रतिशत है। महज 1.75 प्रतिशत लोग आईसीयू में हैं, जबकि 0.40 प्रतिशत वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। इसी तरह 4.03 फीसदी मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पिछले 3 से 4 दिनों में 800 से अधिक नॉन आईसीयू ऑक्सीजन बेड जोड़े गए हैं। डीआरडीओ और सीएसआईआर ने दिल्ली में बेड की सुविधा बढ़ाई है। सफदरजंग और लेडी हॉर्डिंग में नए बेड बढ़ा रहे हैं। ऐसा ही एम्स में भी किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पिछले साल 80 फीसदी लोगों का होम आइसोलेशन में इलाज किया गया था। हम लगातार सुविधाएं बढ़ा रहे हैं। अस्पतालों में अस्थायी बेड बढ़ाए जा रहे हैं। मैनपावर को बढ़ाया जा रहा है। हर्षवर्धन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना योद्धा की तरह काम कर रहे हैं और कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए लगातार हालात पर नजर बनाए रखे हुए हैं।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget