चेपक के धीमे विकेट पर राशिद के सामने दिल्ली को पंत के दमखम पर भरोसा


चेन्नई

अपनी दमदार गेंदबाजी के कारण दिल्ली कैपिटल्स की टीम रविवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत के दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी जिसमें ऋषभ पंत के आक्रामक कौशल और राशिद खान की चतुराई भरी गेंदबाजी के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है।

अपनी धीमी प्रकृति के कारण आलोचकों के निशाने पर रहे चेपक के विकेट पर यह इस सत्र का 10वां और आखिरी मैच होगा तथा पंत और सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर यहां बल्लेबाजी के लिये अनुकूल विकेट के लिये प्रार्थना कर रहे होंगे।

चेपक के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अब तक जो नौ मैच खेले गये हैं उनमें केवल दो अवसरों पर टीमों ने 170 रन से अधिक का स्कोर बनाया। इस पिच पर बल्लेबाजों को अब तक कड़ी परीक्षा से गुजरना पड़ा है।

इस तरह के विकेट पर ‘पावर हिटिंग’ अभी तक महत्वपूर्ण साबित हुई है और ऐसे में दिल्ली के कप्तान की लंबे शॉट खेलने की काबिलियत यहां अहम साबित होगी। शिखर धवन अच्छी फार्म में हैं लेकिन पृथ्वी सॉव पहले मैच के बाद नहीं चल पाये है लेकिन ताकत के बजाय टाइमिंग पर निर्भर बल्लेबाजों का यहां जूझना पड़ सकता है। ऐसे में पंत की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। हैदराबाद ने अपने चारों मैच चेन्नई में खेले हैं और वह अब इस विकेट की प्रकृति से वाकिफ हो गया है। इसका सबूत लगातार तीन हार के बाद पिछले मैच में पंजाब किंग्स पर नौ विकेट की जीत है।

सनराइजर्स के पास दमदार भारतीय खिलाड़ियों की कमी है लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को अंतिम एकादश में शामिल करने से उसकी बल्लेबाजी संतुलित हो जाती है। टी नटराजन चोटिल होने के कारण बाहर हो गये हैं और मनीष पांडे 112 की स्ट्राइक रेट से रन बना पाये हैं। ऐसी स्थिति में विदेशी खिलाड़ियों वार्नर, जॉनी बेयरस्टॉ, विलियमसन और राशिद पर अधिक जिम्मेदारी आ गयी है।

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद ने फिर से अपने प्रदर्शन में निरंतरता दिखायी है तथा पंत के खिलाफ उनका मुकाबला दिलचस्प होने की संभावना है।

गेंदबाजी सनइराजर्स का कमजोर पक्ष है क्योंकि संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल और आलराउंडर विजय शंकर में से कोई भी प्रभाव नहीं छोड़ पाया है। इस तरह से राशिद और भुवनेश्वर कुमार के आठ ओवर निकालने के बाद दिल्ली के पास 12 ओवर ऐसे होंगे जिनमें वह अच्छा स्कोर बनाने पर ध्यान दे सकता है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget