बाजार में कोरोना का कहर

 सेंसेक्स 838 अंक लुढ़का, निफ्टी में भी बड़ी गिरावट, बैंकिग शेयर्स भी फिसले


नई दिल्ली

 देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से बाजार में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। सेंसेक्स इस समय 838.26 अंक फिसलकर 49,191.57 के लेवल पर है। वहीं, निफ्टी 287 गिरकर 14580 के नीचे फिसला गया है। बैंकिग शेयरों में सबसे ज्यादा बिकवाली देखने को मिल रही है। निफ्टी बैंक 1000 अंक नीचे कारोबार कर रहा है. इसके अलावा ऑटो, रियल्टी, NBFC शेयरों में भारी मुनाफावसूली  देखने को मिल रही है।

ग्लोबल मार्केट में सोमवार को अच्छा जोश देखने को मिला है। DOW FUTURES में 200 से ज्यादा अंकों का उछाल देखने को मिला है। S&P 500 शुक्रवार को पहली बार 4000 के पार बंद हुआ था। इसके अलावा निक्केई में मजबूती देखने को मिली है। आज चीन, हांगकांग, ताइवान और यूरोप के तमाम बाजार बंद हैं।

आपको बता दें आरबीआई क्रेडिट पॉलिसी पर सोमवार से MPC की बैठक होगी। बुधवार को पॉलिसी के रिजल्ट आएंगे। ब्याज दरों और ACCOMODATIVE रुख में बदलाव की उम्मीद नहीं है।BSE के टॉप 30 शेयर्स की बात करें तो आज 6 स्टॉक्स हरे निशान में ट्रेड किए। इसके अलावा सभी में बिकवाली हावी है। सोमवार के कारोबार में इंफोसिस, HCL Tech, TCS, TechM, भारती एयरटेल में अच्छी खरीदारी हुई।

इसके अलावा गिरावट वाले शेयर्स की लिस्ट में बजाज फाइनेंस 4.34 फीसदी की गिरावट के साथ टॉप लूजर्स की लिस्ट में है। वहीं, IndusInd Bank, SBI, Axis Bank, HDFC, ONGC, Kotak Bank, LT, NTPC, Reliance, Maruti और एशियन पेंट्स समेत 24 शेयर्स लाल निशान में कारोबार किए हैं।सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज के कारोबार में टेक, आईटी और हेल्थकेयर सेक्टर हरे निशान में कारोबार किया। इसके अलावा सभी सेक्टर्स में गिरावट हावी रहा। सोमवार को ऑटो, कैपिटल गुड्स, बैंक निफ्टी, एफएमसीजी, हेल्थकेयर, ऑयल एंड गैस, पीएसयू सभी में बिकवाली हावी है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget