कोलकाता को सीएसके की चुनौती

KKR को तीसरी हार का डर

KKR

मुंबई

लगातार दो जीत से उत्साह से भरी चेन्नई सुपर किंग्स  टीम बुधवार को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग  मैच में संघर्षरत कोलकाता नाइटराइडर्स  के खिलाफ अपना विजय अभियान जारी रखने के लिए उतरेगी।

पिछले साल यूएई में खराब प्रदर्शन के बाद सीएसके की इस साल की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी और उसे पहले मैच में ही दिल्ली कैपिटल्स से सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी  की अगुवाई वाली टीम ने अपने चिर परिचित अंदाज में वापसी की।

कैप्टन कूल ने बल्लेबाजों के लिए अनुकूल वानखेड़े स्टेडियम में अपने सभी संसाधनों का उपयोग किया। दीपक चाहर के शानदार प्रदर्शन से सीएसके ने पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत दर्ज करके वर्तमान सत्र में अपना खाता खोला था। इसके अलावा उसकी पिछली दोनों जीत में इंग्लैंड के दो खिलाड़ियों मोईन अली और सैम करन ने भी अहम भूमिका निभायी।

आक्रामक ऑलराउंडर मोईन ने बल्लेबाजी क्रम में नंबर तीन के साथ पूरा न्याय किया है। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 24 गेंदों पर 36, पंजाब के खिलाफ 31 गेंदों पर 46 और सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के खलिाफ 20 गेंदों पर 26 रन बनाए। उन्होंने अपनी आफ स्पिन से भी अच्छी भूमिका निभायी है और धोनी ने यहां की स्पिनरों के लिए विपरीत परिस्थितियों के बावजूद उनका और रविंद्र जडेजा अच्छा उपयोग किया है। यूएई में चेन्नई के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा सैम करन ने भी बल्ले और गेंद दोनों से प्रभाव छोड़ा है। उनकी लंबे शॉट खेलने की क्षमता के साथ पावरप्ले में गेंदबाजी करने की योग्यता से धोनी को अधिक विकल्प मिल जाते हैं।

केकेआर की टीम का वानखेड़े में यह इस सत्र का पहला मैच होगा। वह लगातार दो हार झेलने के बाद यहां पहुंची है और ऐसे में धोनी की अगुवाई वाली सीएसके का पलड़ा भारी लगता है। इयोन मोर्गन की कप्तानी वाला केकेआर अपने अभियान को पटरी पर लाने के लिए टीम में कुछ बदलाव कर सकता है। केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत से शुरुआत की थी लेकिन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों पराजय से वह पांचवें स्थान पर खिसक गया। इन दोनों मैचों में मोर्गन की टीम बेहतर स्थिति में थी लेकिन वह अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पायी।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget