आईपीएल पर कोरोना का साया

kiran more

मुंबई

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होना है। इससे पहले ही टूर्नामेंट पर कोरोना का साया मंडराने लगा है। मुंबई इंडियंस टीम के विकेटकीपिंग कंसलटेंट किरण मोरे, वानखेड़े स्टेडियम के दो ग्राउंड स्टाफ और एक प्लंबर संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले भी स्टेडियम के 10 स्टाफ मेंबर और 6 इवेंट मैनेजर की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। अब तक IPL में 3 खिलाड़ी समेत 24 लोग पॉजिटिव हो चुके हैं।

पूर्व भारतीय विकेटकीपर किरण मोरे में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए हैं। फिलहाल उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। उधर, न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि वानखेड़े स्टेडियम के सभी स्टाफ मेंबर्स को स्टेडियम के पास ही एक क्लब हाउस में ठहराया गया है। इनको ट्रैवल करने और स्टेडियम एरिया से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है।

वानखेड़े में IPL की 4 टीमों को 10 मैच खेलना है। यह टीमें दिल्ली कैपिटल्स (DC), चेन्नई सुपर किंग्स (CSK), पंजाब किंग्स (PK) और राजस्थान रॉयल्स (RR) हैं। फिलहाल चारों टीमें मुंबई में ही प्रैक्टिस कर रही हैं।

अब तक IPL में तीन खिलाड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नीतीश राणा, दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर अक्षर पटेल और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के ओपनर देवदत्त पडिक्कल संक्रमित हो चुके हैं। इनमें राणा और पडिक्कल की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। अक्षर की रिपोर्ट अभी सामने नहीं आई है। CSK की कंटेंट टीम का एक सदस्य भी संक्रमित पाया गया था।

लीग स्टेज के 56 में से चेन्नई, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु में 10-10 मैच खेले जाएंगे। दिल्ली और अहमदाबाद में 8-8 मैच होंगे।

 मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सभी मैच 10 से 25 अप्रैल के बीच होंगे। पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 10 अप्रैल को खेला जाएगा। प्ले-ऑफ और फाइनल अहमदाबाद में होंगे।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget