कारखानों में बने कोविड दक्षता समिति: ठाकरे

कामगार संगठनों के साथ बैठक

uddhav thackeray

मुंबई

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना संक्रमण का मुकाबला करते हुए राज्य के उद्योग धंधे शुरू रखकर राज्य के आर्थिक चक्र को चलायमान रखना आवश्यक है। ऐसे में मजदूरों की सुरक्षा और उनके स्वास्थ्य को वरीयता देकर कारखानों की जगह पर कोरोना दक्षता समिति की स्थापना की जाए। गुरुवार को मुख्यमंत्री ने राज्य के कामगार संगठनों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए बैठक की।

उन्होंने कहा कि राज्य में 1 मई से 18 साल से अधिक आयु वर्ग वाले लोगों के टीकाकरण पर जोर दिया जाएगा। विभिन्न कामगार संगठन कंपनी मालिक के माध्यम से कामगारों के टीकाकरण के लिए प्रयास करें। कंपनी मालिक कामगारों का कोरोना का आरटीपीसीआर टेस्ट और कोरेंटाइन कक्ष बनाने के लिए कदम उठाएं। इन कामों के लिए कामगार संगठन भी प्रयास करें।

आठ दिन में मिलेगा अनुदान

प्रदेश के श्रम मंत्री हसन मुश्रीफ ने कहा कि लॉकडाउन से प्रभावित पंजीकृत 12 लाख निर्माण कार्य कामगारों को 1500 रुपए का अनुदान अगले 8 दिनों में दे दिया जाएगा। 

मुश्रीफ ने कहा कि पंजीकृत निर्माण कार्य कामगार कल्याण योजना के तहत महाराष्ट्र इमारत व अन्य कामगार कल्याणकारी मंडल की निधि से यह अनुदान दिया जाएगा। बैठक में सांसद अरविंद सावंत, विधायक भाई जगताप, शशिकांत शिंदे और मुख्य सचिव सीताराम कुंटे उपस्थित थे।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget