जीत की राह पर लौटने के इरादे से उतरेंगे धोनी के धुरंधर


मुंबई

महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल में जीत की राह पर लौटने के लिये शुक्रवार को पंजाब किंग्स के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के सामने गेंदबाजी में सुधार करके उतरना होगा । चेन्नई को पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने सात विकेट से हराया, जबकि पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को चार रन से मात दी । वानखेड़े स्टेडियम पर ओस की भूमिका को ध्यान में रखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी । चेन्नई ने यहां पहले मैच में सात विकेट पर 188 रन बनाये थे जिसमें सुरेश रैना ने 54, मोईन अली ने 36 और सैम कुरेन ने 34 रन का योगदान दिया था । सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसी और धोनी उस मैच में नहीं चल सके थे । 

उसके बाद चेन्नई के गेंदबाज बड़ा स्कोर भी नहीं बचा सके । शिखर धवन और पृथ्वी साव ने दिल्ली के लिये 138 रन की साझेदारी करके मैच आसानी से जीता । दीपक चाहर, सैम कुरेन, शारदुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा और मोईन अली सभी ने रन लुटाये । अब कुशल रणनीतिकार धोनी पर दारोमदार होगा कि इस हार के सदमे से निकालकर टीम को अच्छे प्रदर्शन के लिये प्रेरित करें । उन्हें इसके लिए मोर्चे से अगुवाई करनी होगी । दूसरी ओर पंजाब किंग्स पहले मैच में छह विकेट पर 221 रन बनाने के बावजूद रॉयल्स के हाथों हार से बाल बाल बची । सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे केएल राहुल ने 50 गेंद में 91 रन बनाये जबकि क्रिस गेल ने 28 गेंद में 40 और दीपक हुड्डा ने 28 गेंद में 64 रन का योगदान दिया । पंजाब के लिये चिंता का सबब उनकी बल्लेबाजी नहीं बल्कि गेंदबाजी है । रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने पहले मैच में 63 गेंद में 119 रन बनाकर अकेले दम पर ही जीत दिला दी थी लेकिन चार रन से चूक गए । 

युवा अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में उन्हें 13 रन नहीं बनाने दिये और महज आइ रन देकर टीम को जीत दिलाई । मोहम्मद शमी ने भी 33 रन देकर दो विकेट लिये लेकिन झाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ महंगे साबित हुए। 

दोनों पर टीम ने कुल 22 करोड़ रूपये खर्च किये हैं ।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget