'बूढ़ा शेर' हो गए हैं धोनी !

माही बोले- बढ़ती उम्र के साथ फिटनेस मेंटेन करना आसान नहीं

dhoni

मुंबई

चेन्नै सुपर किंग्‍स के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने माना है कि उम्र बढ़ने के साथ फिटनेस बरकरार रखना आसान नहीं है। उन्होंने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैच में जीत के बाद कहा, “उम्र बढ़ना और फिट रहना दो सबसे मुश्किल चीजें हैं। जब आप खेल रहे होते हैं तो ऐसा नहीं चाहते कि कोई आपको अनफिट कहे।” कमेंटेटर हर्षा भोगले ने सवालिया लहजे में धोनी से पूछा था कि ‘आप काफी फिट दिख रहे हैं?’ जिसके जवाब में धोनी ने यह बात कही।

धोनी ने कहा कि ‘मुझे युवा खिलाड़ियों की बराबरी करनी होती है, वे काफी दौड़ते हैं, लेकिन यह हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है।’ उन्‍होंने कहा कि परफॉर्मेंस का उम्र से कोई लेना-देना नहीं है। धोनी ने कहा, “मैं जब 24 का था, तब भी परफॉर्म करने की गारंटी नहीं दे सकता था। मैं 40 की उम्र में भी परफॉर्मेंस की गारंटी नहीं दे सकता, लेकिन अगर लोग ये कहकर मुझपर सवाल नहीं उठा सकते कि ये अनफिट है तो मेरे लिए यह पॉजिटिव बात है।”

‘मोइन अली रन रोकते, रन बनाते भी हैं’

धोनी ने मैच के बाद कहा, “दीपक चाहर और सैम करन ने पॉवरप्ले में अच्छी गेंदबाजी की। दीपक थोड़ा और फुल व स्विंग गेंदबाजी कर सकते थे, लेकिन उन्होंने बीच में नकल और स्लोअर गेंद शुरू करना दिया। लेकिन यह गेम का हिस्सा है।” उन्होंने कहा, “हमारे पास पांच अच्छे गेंदबाज हैं और हमें शायद छठें गेंदबाज की जरूरत भी नहीं, लेकिन हमारे पास छठें गेंदबाज के रूप में मोइन अली जैसे गेंदबाज हैं, जो कि ना सिर्फ विकेट ले रहे, रन भी रोक रहें और रन भी बना रहें।”


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget