नहीं रहे मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एकनाथ गायकवाड़

आरएन सिंह ने श्रध्दाजलि अर्पित की

eknath gaikwad

मुंबई

बुधवार को मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद एकनाथ गायकवाड़ का निधन हो गया। 81वर्षीय गायकवाड़ राज्य के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ के पिता है,जो पिछले कुछ दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिनका एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रह था। बुधवार को अचानक तबियत खराब होने के कारण उनकी मृत्यु हो गई। दादर स्थित चैत्य भूमि में उनका अंतिम संस्कार किया गया। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता एकनाथ गायकवाड़ ने धारावी विधानसभा क्षेत्र से 1985 से 1990, 1990 से 1995 और 1999 से 2004 तक कांग्रेस पार्टी से विधायक रहे। इसमें 1999 से 2004 तक सार्वजनिक स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा और सामाजिक न्याय राज्य मंत्री थे। इसके अलावा  2004 से 2014 तक लगातार दो बार लोकसभा सदस्य रहे, लेकिन  2014 के लोकसभा चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार राहुल शेवाले ने गायकवाड़ को हरा दिया था। गायकवाड़ का निधन  मुंबई  कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। उनके निधन पर कांग्रेस सहित पूरे राजनीतिक पार्टियों में शोक की लहर है। बतादें की पिछले 15 दिन पहले शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ की सरकारी बंगले पर कार्यरत कई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसे देखते हुए उनके बंगले को सील कर दिया गया था। उसी समय गायकवाड़ परिवार में कई सदस्यों ने अपनी जांच करवाई थी, जिसमे एकनाथ गायकवाड़ की भी संक्रमित पाए गए थे।

उनके निधन पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजित पवार, कांग्रेस नेता  बालासाहेब थोरात नेता ,कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ,मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप ने  गायकवाड़ के निधन पर शोक ब्यक्त करते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की ।

गायकवाड़ के निधन पर भाजपा बिधायक व उत्तर भारतीय संघ, मुंबई के अध्यक्ष आरएन सिंह ने इसे एक दुखद खबर बताया। सिंह ने  गायकवाड़ को  विनम्र श्रंध्दाजलि अर्पित करते हुए कहा कि वे एक लोकप्रिय नेता थे । इस दुख की घड़ी में ईश्वर उनके परिवार को यह दुख बरदाश्त करने की  शक्ति प्रदान करे ।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget