जल्द गिरेगी आघाड़ी सरकार : शाह

amit shah

मुंबई

महाराष्ट्र में रेमडेसिविर और आक्सीजन को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच गरमाई सियासत के बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बड़ा बयान दिया है। एक टीवी चैनल को साक्षात्कार देते हुए गृहमंत्री शाह ने कहा की राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार को गिराने के लिए हमे कुछ कदम उठाने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि अपने अंतर्विरोध कारण जल्द गिरेगी ऐसा मुझे पूरा विश्वास है। शाह ने कहा की शिवसेना ने भाजपा के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था। नतीजे आने के बाद उन्होंने मुख़्यमंत्री पद की मांग की जो हमने देने से इंकार कर दिया, इसलिए शिवसेना ने कांग्रेस और राकांपा के साथ मिलकर सरकार बना लिया है। शिवसेना के साथ भाजपा का गठबंधन टूटने पर अपनी भूमिका स्पष्ठ करते हुए अमित शाह ने कहा कि साल 2014 के विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश में भाजपा बड़ी और शिवसेना छोटी पार्टी हो गई थी।

बड़े भाई की भूमिका निभाने वाली शिवसेना हो गई थी छोटा भाई 

बतादें की पिछले दस साल में महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा बदलाव हुआ है। साल 1995 में राज्य के आई भाजपा और शिवसेना की सरकार के समय शिवसेना बड़ी और भाजपा छोटी पार्टी थी, लेकिन वर्ष 2014 में केंद्र में भाजपा की सरकार आने के बाद राज्य के विधानसभा चुनाव में भाजपा और शिवसेना ने अपना 25 वर्षों का गठबंधन तोड़ते हुए अलग -अलग चुनाव लड़ा और भाजपा ने भारी जीत हासिल की उसी समय से भाजपा बड़े भाई की भूमिका निभा रही थी, लेकिन  2019 के चुनाव में भले ही दोनों पार्टियों ने मिलकर चुनाव लड़ा लेकिन नतीजे आने के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर एक बार फिर दोनों पार्टियों का गठबंधन टूट गया है।

जितेंद्र आव्हाड का पलटवार 

राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार पर निशाना साधने वाले गृहमंत्री शाह पर पलटवार करते हुए गृहनिर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने कहा की गृहमंत्री शाह कोई ब्रह्मा नहीं हैं, जो महाविकास आघाड़ी सरकार को अपवित्र बता रहे हैं। जम्मू -कश्मीर में भाजपा ने सत्ता के लिए महबूबा मुफ़्ती के साथ मिलकर क्यों  सरकार बनाई थी मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में आव्हाड ने कहा की एक तरफ जहां पूरे देश में कोरोना महामारी का संकट गहरा रहा है वहीं हरिद्वार में जारी कुंभ को लेकर भाजपा कुछ नहीं कहती। अगर विपक्ष को लगता है की राज्य में  तीन अपवित्र पार्टियों की गठबंधन की सरकार है तो हमे चलेगा। आव्हाड ने कहा की रेमडीसीवीर और आक्सीजन उपलब्ध न होने कारण मरीजो की मृत्यु हो रही है इसलिए पहले उस पर काम होना चाहिए।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget