नई लहर ने देश को झकझोर दिया

‘मन की बात’ में बोले पीएम मोदी

modi

नई दिल्ली

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से प्रसार कर रहा है। इस कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को  ‘मन की बात’ की। मन की बात 2.0 का ये 23वां एपिसोड था और कार्यक्रम का कुल 76वां संस्करण था। लोगों से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर ने देश को झकझोर दिया है। कोरोना वायरस देश के लोगों के धैर्य और दुख सहने की सीमा की की परीक्षा ले रहा है, उन्होंने कह कि कई लोगों ने असमय अपनों को खो दिया है। यह समय हौसले से लड़ाई लड़ने का है।

कार्यक्रम की शुरूआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना संक्रमण की पहली वेव का सफलतापूर्वक मुकाबला करने के बाद देश हौसले और आत्मविश्वास से भरा हुआ था लेकिन इस तूफान (दूसरी वेव) ने देश को झकझोर दिया है।

मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस समय हमें इस लड़ाई को जीतने के लिए विशेषज्ञों और वैज्ञानिक सलाह को प्राथमिकता देने की जरूरत है। राज्य सरकार के प्रयत्नों को आगे बढ़ाने में भारत सरकार पूरी शक्ति से जुटी हुई है। राज्य सरकारें भी अपना दायित्व निभाने का पूरा प्रयास कर रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि आपको अगर कोई भी जानकारी चाहिए हो, कोई आशंका हो तो सही सोर्स से ही जानकारी लें। अपने फैमिली डॉक्टर, आसपास के डॉक्टर को संपर्क करके उनसे सलाह लीजिये, उन्होंने कहा कि वैक्सीन से जुड़ी अफवाहों पर ध्यान ना दें. वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर सभी योग्य लोग वैक्सीन लगवाएं।

अभी मुफ्त वैक्सीन का जो कार्यक्रम चल रहा है वो आगे भी चलता रहेगा

मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना के इस संकट काल में वैक्सीन की अहमियत सभी को पता चल रही है इसलिए मेरा आग्रह है कि वैक्सीन को लेकर किसी भी अफवाह में ध्यान नहीं दें। भारत सरकार की ओर से अभी मुंफ्त वैक्सीन का जो कार्यक्रम चल रहा है वो आगे भी चलता रहेगा। उन्होंने कहा कि मेरा राज्यों से भी आग्रह है कि वो भारत सरकार के इस मुंफ्त वैक्सीन अभियान का लाभ अपने राज्य के ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने का काम करें।

कोरोना से बहुत लोग संक्रमित हो रहे हैं

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि कोरोना से बहुत लोग संक्रमित हो रहे हैं, लेकिन कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी उतनी ही अधिक है। 

इस बार गांवों में भी नई जागरूकता नजर आ रही है। कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन करते हुए लोग अपने गांव की कोरोना से रक्षा करने में जुटे हुए हैं, जो लोग बाहर से आ रहे हैं उनके लिए सही व्यवस्थाएं भी बनाई जा रही हैं।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget