सुरक्षा चाक चौबंद

पांचवें चरण का मतदान :

voting

कोलकाता

गत 10 मार्च को चौथे चरण के मतदान के दौरान पांच लोगों की मौत की कड़वी यादें लिए पश्चिम बंगाल पांचवें चरण के मतदान के लिए तैयार है। शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच छह जिलों की 45 सीटों पर वोटिंग शुरू हो जाएगी। सुबह 7:00 बजे से शाम 6:30 बजे के बीच 1.13 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर 319 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। 

चौथे चरण में सुरक्षाबलों पर ग्रामीणों के कथित हमले के बाद फायरिंग में चार लोगों की मौत के बाद सतर्क चुनाव आयोग ने पांचवें चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की है। 853 कंपनी केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है। इसके पहले चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग के लिए 789 कंपनी केंद्रीय बलों की तैनाती हुई थी। 

इस चरण में सिलीगुड़ी के महापौर अशोक भट्टाचार्य, राज्य के मंत्री ब्रात्य बुस और भाजपा के समिक भट्टाचार्य समेत कई दिग्गजों की राजनीतिक तकदीर का फैसला करना है। 

उत्तरी 24 परगना के 16 , पूर्ब बर्दवान एवं नादिया के आठ-आठ, जलपाईगुड़ी के सात, दार्जिलिंग के पांच और कलिम्पोंग जिले की एक विधानसभा क्षेत्र में 17 अप्रैल को 15,789 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा। एक चुनाव अधिकारी ने बताया कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय बलों की कम से कम 853 कंपनियां तैनात की हैं।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget