आरसीबी-सीएसके में रोमांचक होगा मुकाबला

RCB-CSK

मुंबई

विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) और महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) रविवार को यहां जब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में आमने सामने होंगी तो उनकी निगाह न सिर्फ दो अंक हासिल करने बल्कि विजय अभियान जारी रखने पर भी टिकी रहेंगी।

आरसीबी ने अब तक अपने चारों मैच जीते हैं और वह अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज है। दूसरी तरफ सीएसके ने पहला मैच गंवाने के बाद अच्छी वापसी की और लगातार तीन मैच जीतकर वह दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। आरसीबी ने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी और वह अपना यही प्रदर्शन जारी रखने के लिये प्रतिबद्ध है। सीएसके भी लगातार तीन जीत से उत्साह स ओतप्रोत है और ऐसे में आरसीबी के लिये काम आसान नहीं होगा।

कोहली और प्रतिभाशाली देवदत्त पडिक्कल ने पिछले मैच में रॉयल्स के गेंदबाजों की एक नहीं चलने दी थी और ये दोनों सीएसके के विविधतापूर्ण आक्रमण के सामने फिर से टीम को अच्छी शुरुआत देने का प्रयास करेंगे। आरसीबी ने इस सत्र में अच्छी शुरुआत की है और कोहली लंबी अवधि की लीग में निरंतरता बनाये रखने के महत्व को समझते हैं। आरसीबी की बल्लेबाजी कोहली, दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज एबी डिविलियर्स और आस्ट्रेलियाई ग्लेन मैक्सवेल पर काफी निर्भर है। पडिक्कल की अच्छी फार्म से भी टीम को लाभ मिला है। आरसीबी के बल्लेबाजों का हालांकि अब दीपक चाहर से सामना होगा जो शुरू में विकेट हासिल करने में माहिर हैं।

आरसीबी के गेंदबाजों ने भी अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। मोहम्मद सिराज ने प्रभाव छोड़ा है लेकिन अब उनका सामना सीएसके से हैं जिसके पास निचले क्रम में भी अच्छे बल्लेबाज हैं और शुरू में विकेट गंवाने से वह दबाव में नहीं आती है।

रुतुराज गायकवाड़ ने तीन मैचों में असफल रहने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ प्रभावशाली पारी खेली तथा फाफ डु प्लेसिस के साथ मिलकर पहले विकेट के लिये बड़ी साझेदारी निभायी। सीएसके अच्छी शुरुआत का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेगा। उसके पास नंबर तीन पर मोईन अली और फिर सुरेश रैना जैसे बल्लेबाज हैं। कप्तान धोनी ने अब तक अपना जलवा नहीं दिखाया है लेकिन कोच स्टीफन फ्लेमिंग के अनुसार प्रत्येक मैच में वह बेहतर खेल दिखा रहे हैं।

गेंदबाजी में चाहर ने अब तक सीएसके लिये बहुत अच्छी भूमिका निभायी है जबकि स्पिनर रविंद्र जडेजा और मोईन ने भी अच्छा योगदान दिया है। शार्दुल ठाकुर कुछ अवसरों पर महंगे साबित हुए हैं लेकिन वह सीएसके की गेंदबाजी विभाग के महत्वपूर्ण सदस्य हैं।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget