शादी का मेकअप करने से पहले जरूर अपनाएं खास टिप्स

bride

किस रस्म में वह क्या पहनना है, कैसे तैयार होना है और मेकअप कैसा होगा यह सब बेहद जरूरी चीजों में से एक होता है। कपड़ों से लेकर ज्वैलरी तक और हेयर स्टाइल से लेकर मेकअप तक हर चीज एक दुल्हन को सजाने के लिए बहुत मायने रखती है। आइए आपको बताते हैं शादी के मेकअप से जुड़ी कुछ ऐसी बातों के बारे में जिसका ख्याल रखकर आप अपनी शादी के हर रस्म के दौरान परफेक्ट दिख सकती हैं। शादी का मेकअप करते समय इन बातों का ध्यान जरूर रखें।

मेकअप का ट्रायल करें

शादी के 2 सप्ताह पहले से ही मेकअप का ट्रायल करना शुरू कर देना चाहिए। यह मेकअप आर्टिस्ट को भी रंगों से खेलने और यह समझने में मदद करता है कि आप पर उस दिन क्या अच्छा लगेगा और क्या नहीं। यह आपको शादी के दिन आप कैसी लगेंगी, उस लुक की कल्पना करने में मदद करेगा। 

ब्राइडल लुक के अनुसार ही ड्रेस चुनें

ब्राइडल आउटफिट से मिलता जुलता ही मेकअप होना चाहिए। पहले से ही मेकआप ट्राई करने का यह फायदा होता है कि ब्राइडल पहनावे के साथ आप अपने मेकअप की मैचिंग करवा सकती हैं।

आंखों का मेकअप सोच समझकर चुनें

आपका आई मेकअप आपके लुक को बना या बिगाड़ सकता है। इसलिए पहले से ही सुनिश्चित कर लें कि अपनी आंखों को आप क्या लुक देंगी। आंखों को सजाने के लिए हल्का सा कंसीलर लगा कर के आंखों का मेकअप करें। 

पलकों की सुंदरता बढ़ाएं

शादी के दिन आपकी पलकें बहुत सरल दिख सकती हैं। ऐसे में आप अपनी पलकों को बड़ी और उभरी दिखाने के लिए आर्टिफिसियल लैशेस का इस्तेमाल कर सकती हैं। शादी वाले दिन से पहले आप आईलैश की कुछ जोड़ी को चुनें और उसे ट्राई करके देखें।

सनस्क्रीन न लगाएं

शादी के दिन सनस्क्रीन से बचें क्योंकि यह आपके चेहरे को कैमरे के फ्लैश में सफेद बना सकता है। यह आपके चेहरे को चिकना और चिपचिपा भी कर देगा। सनस्क्रीन का जगह आप नियमित टोनर या क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं।

हेयर स्टाइल अच्छी चुनें

बालों के लिए आप शादी से पहले ही स्पा ले लें। बालों का रंग और स्टाइल के लिए शादी से पहले ही आप हेयर-स्टाइलर से संपर्क करें ताकि शादी वाले दिन सब वक्त रहते ही अच्छे से हो जाए।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget