दिल्ली के खिलाफ जीत की राह पर लौटना चाहेगी बैंगलोर

 


नई दिल्ली 

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 22वें मैच में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का सामना रिषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स से होगा। अंकतालिका में दोनों टीमों के पास आठ-आठ अंक हैं, लेकिन बेहतर नेट रन रेट की बदौलत दिल्ली दूसरे नंबर पर है, जबकि बैंगलोर तीसरे स्थान पर।

रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मिली हार के बाद ना केवल आरसीबी का अजेय रिकॉर्ड टूटा बल्कि टीम शीर्ष स्थान से गिरकर दूसरे नंबर पर आ गई है।

हालांकि कप्तान कोहली ने कहा कि इस हार के बाद टीम के लाइन अप में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। बैंगलोर के पास मध्यक्रम में ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स जैसे बड़े हिटर हैं, जबकि उनके सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और कप्तान कोहली का हालिया फॉर्म भी बेहतर है।

दिल्ली के लिए अच्छी बात ये है कि ऑलराउंडर अक्षर पटेल कोविड-19 से ठीक होने के बाद टीम से जुड़ गए हैं और रविवार को उन्होंने सुपर ओवर में गेंदबाजी करते हुए टीम को जीत भी दिलाने में अहम योगदान दिया है।

टीम को हालांकि अपने मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की कमी खलेगी जो रविवार के मैच के बाद वापस घर रवाना हो गए। ऑफ स्पिनर अश्विन ने आईपीएल से विराम ले लिया है क्योंकि वह कोविड-19 महामारी के दौरान वह अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं।

अश्विन की गैर मौजूदगी में अमित मिश्रा और पटेल टीम की स्पिन विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे। दोनों ने पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ अंतिम आठ ओवरों में केवल 57 रन खर्च किए थे और तीन विकेट लिए थे। ये देखना दिलचस्प होगा कि कैगिसो रबाडा मैक्सवेल और डिविलियर्स के सामने किस तरह की गेंदबाजी करते हैं। दिल्ली का टॉप आर्डर काफी मजबूत है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget