मेकअप करते वक्त इन टिप्स को करें फॉलो

makeup

सीज़न बदलते ही कपड़े उनकी स्टाइलिंग का तरीका ही नहीं बदलता बल्कि मेकअप में भी कुछ-कुछ बदलाव करने पड़ते हैं। जिसे फॉलो करके आपको न सिर्फ परफेक्ट लुक मिलता है बल्कि लंबे समय तक आप इसमें कंफर्टेबल भी रह सकती हैं। तो आज हम गर्मियों के लिए परफेक्ट मेकअप के बारे में जानेंगे।

चेहरे के लिए

सबसे पहले चेहरे को अच्छी तरह धोकर मॉयस्चराइज़र लगाएं। इसके बाद प्राइमर लगाएं। अब चेहरे पर इस तरह फैलाएं कि सब-जगह एक सार प्राइमर ब्लेंड हो जाए।

आंखों के लिए

आंखों पर बेस प्राइमर लगाएं। फिर आईशैडो मेकअप पैलेट से पहले डार्क कलर जैसे ब्राउन शैडो को अप्लाई करें। फिर एक-एक  टोन लाइट शेड को अच्छी तरह ब्रश से फैलाते जाएं। आईलाइनर लगाएं साथ में वॉटरप्रूफ मसकारा अप्लाई करें। वॉटरप्रूफ काजल भी लगा सकती हैं।

चीक्स के लिए

चेहरे की अच्छी तरह कंटूरिंग करें। इसके लिए ब्रश से डार्क ब्राउन शेड लेकर चीक्सबोन पर लगाएं। फिर इसे आसपास फैलाएं। थोड़ा-सा ब्रश टी-ज़ोन पर चलाएं। इसके बाद पीच या पिंक ब्लशर पाउडर को चीक्स पर अप्लाई करें और अच्छी तरह ब्लेंड करना न भूलें। ध्यान रखें, चीज़ें अच्छी तरह ब्लेंड करनी है ताकि पीच या पिंक शेड की हलकी लेयर ही चेहरे पर दिखे।

होंठों के लिए

कोरल शेड, इस सीज़न के लिए बेस्ट रहेगी। अगर आपका कॉम्प्लेक्शन फेयर है, तो ऑरेंज या कोरल लिप कलर का ही चुनाव करें। अगर आपकी स्किनटोन डस्की है, तो वाइन रेड या मोव लिप कलर का चयन करें। होंठों को न्यूड रखकर भी आकर्षक दिखा जा सकता है, बशर्ते पूरा लुक ही मिनिमल हुआ हो।

फॉर्मल लुक

इस लुक को दिन में आज़माएं। कोशिश करें, कम से कम शेड्स यूज़ किए गए हों, जितने कम शेड्स का इस्तेमाल किया गया होगा, उतना ही लुक समर के लिए परफेक्ट दिखेगा। एक्सपर्ट बताती हैं कि लाइट शेड का कम से कम चुनाव करें। अगर किसी पार्टी या ओकेज़न के लिए जाना हो, तब ब्राइट और डार्क शेड चुने जा सकते हैं, क्योंकि कैमरे की वजह से यही डार्क शेड समर में भी अच्छे दिखते हैं।

कैज़ुअल लुक

ऑफिस या फॉर्मल मीटिंग में जाने के लिए ऊपर बताए गए लुक को ट्राई किया जा सकता है। काजल से भी आंखों पर प्ले किया जा सकता है। वहीं लिपस्टिक में न्यूड शेड को चुना जा सकता है। आंखों पर आईशैडो के बजाय मसकारा लगाया जा सकता है। लाइट या कहें नो मेकअप के बाद अच्छी तरह हाइलाइटिंग किए बालों को खुला छोड़ा जा सकता है। बीडेड ट्रेंडी चोकर से लुक को कंप्लीट किया जा सकता है।

एक्सपर्ट टिप्स

ब्यूटी एक्सपर्ट बताती हैं कि गर्मियों में कूल शेड का जितना इस्तेमाल करेंगी, उतना आपको भी कूल फील होगा, लेकिन तभी जब आपने लाइट शेड आउटफिट का चयन किया हो। दोनों रंग मिलकर ही आपको समर लुक के लिए परफेक्ट बनाते हैं।



Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget