CSK ने राजस्थान को दिया 189 रनों का टारगेट

CSK

मुंबई 

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन का 12वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान की टीम के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में चेन्नई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 188 रन बनाए। इस तरह राजस्थान के सामने जीत के लिए 189 रन का लक्ष्य है। खबर लिखे जाने तक राजस्थान ने दो विकेट के नुकसान पर 9 ओवर में 70 रन बनाए थे। 

पारी की शुरुआत करने जोस बटलर के साथ मनन वोहरा मैदान पर उतरे। 14 रन बनाकर मनन सैम कुर्रन की गेंद पर रवींद्र जडेजा को अपना कैच दे बैठे। कप्तान संजू सैमसन का विकेट झटकर कुर्रन ने टीम के सबसे बड़ी सफलता दिलाई। 1 रन के स्कोर पर उन्होंने संजू को ब्रावो के हाथों कैच करवाया। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम को पहला झटका रितुराज गायकवाड़ के रूप में लगा जो 13 गेंदों में 10 रन बनाकर मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर शिवम दुबे के हाथों कैच आउट हुए। दूसरी सफलता राजस्थान को फाफ डुप्लेसिस के रूप में मिली जो 17 गेंदों में 33 रन बनाकर क्रिस मौरिस की गेंद पर रियान पराग के हाथों कैच आउट हुए। तीसरा विकेट सीएसके का मोइन अली के रूप में गिरा जो 20 गेंदों में 26 रन बनाकर राहुल तेवतिया का शिकार बने।

चेन्नई को चौथा झटका अंबाती रायुडू के रूप में लगा जो 17 गेंदों में 27 रन बनाकर चेतन सकारियां की गेंद पर रियान पराग के हाथों कैच आउट हुए। पांचवीं सफलता राजस्थान को सुरेश रैना के रूप में मिली जो 15 गेंदों में 18 रन बनाकर सकारिया की गेंद पर मौरिस के हाथों कैच आउट हुए। सकारिया ने एमएस धौनी को फंसाया। धौनी 18 रन बनाकर आउट हुए। क्रिस मौरिस ने सातवें विकेट के रूप में रवींद्र जडेजा को पवेलियन भेजा जो 8 रन बना पाए।

8वीं सफलता राजस्थान को सैम कुर्रन के रूप में मिली जो 12 रन बनाकर रन आउट हुए। शार्दुल ठाकुर 9वें विकेट के रूप में रन आउट हुए, जो 1 रन बनाकर आउट हुए। ड्वेन ब्रावो 8 गेंदों में 20 रन बनाकर नाबाद लौटे। उन्होंने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का जड़ा। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget