आज से IPL 2021 का आगाज

विराट-रोहित के बीच पहली जंग


चेन्नई

आज से दुनिया के सबसे आकर्षक टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग  का आगाज हो रहा है। जिसका पहला मुकाबला चेन्नई  में पांच बार की मुंबई इंडियंस   और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर  के बीच खेला जाएगा। वहीं मुंबई इंडियंस आईपीएल के इतिहास  में हमेशा की तरह आरसीबी पर भारी पड़ी हैं। दोनों टीमों के बीच अभी तक 29 मुकाबले हुए हैं जिनमें से मुंबई ने 19 बार तो आरसीबी 10 मैच जीतने में सफल रही है। पिछले साल की तरह भी इस साल भी कोरोना वायरस  के कारण आईपीएल के मैच बिना दर्शकों के खेले जाएंगे। ऐसे में आईपीएल के दीवानों के पास सिर्फ मोबाइल (TV) और टीवी (TV) पर मैच देखने का विकल्प मौजूद है। 

इस बार आईपीएल के मुकाबले चेन्नई, मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु, कोलकाता और दिल्ली में होंगे। कोई भी टीम अपने घरेलू मैदान पर नहीं खेलेगी।  आईपीएल के पहले मैच का समय और वेन्यू आईपीएल 2021 का पहला मैच चेन्नई में भारतीय समयानुसार शाम 7.30 खेला जाएगा। जबकि, टॉस शाम 7 बजे होगा। प्रसारण की लाइव स्ट्रीमिंग वहीं, आईपीएल 2021 के मैचों का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क प्रसारित किया जाएगा। जबकि, मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी+हॉटस्टार पर देख सकते हैं। दोनों टीमों की पूरी टीम इस प्रकार हैं।

कोहली ने बढ़ाया मनोबल

कोहली ने अपनी टीम को बॉलीवुड फिल्म ‘चक दे’ स्टाइल में स्पीच देते नजर आए। अपनी स्पीच में कोहली ने कहा, “ आरसीबी में जो भी नए खिलाड़ी जुड़े हैं, उनका स्वागत है। पहले की तरह इस सीजन में भी टीम का माहौल और एनर्जी शानदार रहेगी। आप सभी से मैं सिर्फ ये उम्मीद करता हूं कि आप लोग मैदान पर अपने समय का सही इस्तेमाल करेंगे। वो चाहे प्रैक्टिस सेशन ही क्यों न हो। मैं उम्मीद करता हूं कि आप लोग एनर्जी दिखाएंगे। हम एनर्जी के साथ खेलते आए हैं और इसमें कोई बदलाव नहीं होगा”। कोहली ने अपनी मोटिवेशनल स्पीच में आगे कहा कि खिलाड़ियों को मैनेजमेंट का पूरा साथ मिलेगा। मैं आप लोगों के साथ हूं। मैनेजमेंट आपके साथ है। मुझे उम्मीद है कि जो खिलाड़ी सेलेक्ट हुए हैं वे आरसीबी के कल्चर में योगदान करेंगे।  अगर हम ये सोच लें कि हम सब साथ हैं तो हम इस सीजन में बहुत कुछ खास कर सकते हैं। कोहली ने अपने खिलाड़ियों को आश्वस्त किया कि अगर वो मैदान में प्रदर्शन करेंगे तो उन्हें मैनजमेंट और उनका पूरा सपोर्ट हासिल होगा। 

आरसीबी पिछली बार प्लेऑफ में पहुंची थी और उसे नॉकआउट में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार मिली थी। टीम की कोशिश होगी कि वो इस बार ना सिर्फ फाइनल में जगह बनाए बल्कि आईपीएल का खिताब भी हासिल करे। 

रोहित शर्मा एक शानदार लीडरः सूर्यकुमार

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा न केवल एक शानदार लीडर हैं जिन्होंने टीम के लिए पांच आईपीएल खिताब जीते हैं, बल्कि मैदान से बाहर भी उनका दिलचस्प चरित्र भी है। मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के अनुसार कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं है, जो अपने आस-पास मजाक करता हो और रोहित शर्मा की तुलना में अपने साथियों के साथ बहुत ज्ञान साझा करता हो। सूर्यकुमार ने कहा कि मुझे लगता है कि वह एक अद्भुत काम कर रहे हैं और मुंबई इंडियंस के साथ 5 खिताब होना इस बात का प्रमाण है। परिणाम सबके सामने है। मैदान से बाहर रोहित शर्मा एक मजाकिया व्यक्ति हैं और काफी अलग हैं। मैदान पर उनको सभी ने देखा है कि वह स्थिति को कैसे नियंत्रण में करते हैं और सभी के लिए तैयार रहते हैं लेकिन मुझे लगता है कि मैदान से बाहर वह एकदम परफेक्ट व्यक्ति हैं।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget