RCB ने KKR को 38 रनों से हराया

RCB

चेन्नई

IPL 2021 सीजन के पहले डबल हेडर के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 38 रन से हरा दिया। चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गए इस मैच में RCB ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 204 रन बनाए। इसके जवाब में KKR टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 166 रन ही बना सकी। 

शाकिब अल हसन 25 बॉल पर 26 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, पैट कमिंस 2 बॉल पर 6 रन बनाकर आउट हुए। दोनों को काइल जेमिसन ने 18वें ओवर में आउट किया। आंद्रे रसेल 20 बॉल पर 31 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें हर्षल पटेल ने पारी की आखिरी ओवर में क्लीन बोल्ड किया। नीतीश राणा 11 बॉल पर 18 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें युजवेंद्र चहल ने देवदत्त पडिक्कल के हाथों कैच कराया। यह सीजन में 3 मैच में चहल का पहला विकेट रहा। चहल ने 74 के स्कोर पर KKR को चौथा झटका दिया। उन्होंने दिनेश कार्तिक को LBW किया। कार्तिक ने 5 बॉल पर सिर्फ दो रन बनाए। कप्तान ओएन मोर्गन को हर्षल पटेल ने विराट कोहली के हाथों कैच कराया। वे 23 बॉल पर 29 रन बनाकर आउट हुए। शाकिब के साथ मोर्गन ने 31 बॉल पर 40 रन की पार्टनरशिप की।

कोलकाता को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा। वे 9 बॉल पर 21 रन बनाकर आउट हुए। सब्स्टिट्यूट फील्डर डैनियल क्रिश्चियन ने काइल जेमिसन की बॉल पर गिल का शानदार कैच लपका। इसके बाद रन गति बढ़ाने के चक्कर में राहुल त्रिपाठी भी आउट हो गए। उन्होंने 20 बॉल पर 25 रन की पारी खेली। त्रिपाठी को वॉशिंगटन सुंदर ने मोहम्मद सिराज के हाथों कैच कराया।

9 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद बेंगलुरु ने 204 रन बनाए

बेंगलुरु के लिए कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल ओपनिंग के लिए उतरे। विराट के पास IPL में 6000 रन पूरे करने का मौका था। उन्हें इसके लिए 56 रन बनाने थे। पर वे 5 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें वरुण चक्रवर्ती ने अपने पहले ओवर में राहुल त्रिपाठी के हाथों कैच कराया। त्रिपाठी ने 19 मीटर पीछे दौड़कर विराट का शानदार कैच लपका। इसके बाद इसी ओवर में वरुण ने रजत पाटीदार को क्लीन बोल्ड किया। वे 2 रन बनाकर आउट हुए। वरुण वही गेंदबाज हैं, जो इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ लगातार 2 सीरीज में फिटनेस टेस्ट में फेल हुए थे। 

पिछले सीजन में वरुण 17 विकेट लेकर KKR के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। इस सीजन में भी वे 3 विकेट ले चुके हैं।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget