RCB का बेहतर हुआ मिडिल ऑर्डर


चेन्नई

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुुरु (RCB) की टीम अब तक हुए IPL के 13 एडिशंस में से एक बार भी चैम्पियन नहीं बन पाई है। उपविजेता रहना RCB के लिए बेस्ट रिजल्ट रहा है। टीम 2009, 2011 और 2016 में उपविजेता रही है। RCB को दो बार आखिरी स्थान पर भी रहना पड़ा है। इसके बावजूद स्टार पावर के दम पर यह लीग की सबसे लोकप्रिय टीमों में से एक है। कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस बार उनकी टीम बदले हुए अप्रोच के साथ उतरेगी। इसके लिए टीम ने ऑक्शन में ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे खिलाड़ियों को खरीदा है।

टॉप ऑर्डर में फायर पावर के लिहाज से RCB की टीम लीग की सबसे दमदार टीमों में से एक है। एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद अजरुद्दीन की मौजूदगी से मिडिल ऑर्डर भी काफी ताकतवर हो जाता है। विराट लीग के इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज हैं। पिछले सीजन में देवदत्त पडिक्कल ने 473 रन बनाकर टीम के सबसे सफल बल्लेबाज रहे थे।

मोहम्मद अजहरुद्दीन पहली बार IPL खेलेंगे। उन्होंने सैयद मुश्ताक अली घरेलू टी-20 में 194 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी। टी-20 में 152 की स्ट्राइक रेट से बैटिंग करने वाले मैक्सवेल दुनिया के सबसे विध्वंसक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। इनके अलावा डैनियल क्रिस्टियन और वॉशिंगटन सुंदर की मौजूदगी से टीम का मिडिल ऑर्डर भी काफी दमदार हो जाता है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget