म्हाडा के 100 फ्लैट टाटा हॉस्पिटल के हवाले

कैंसर रोगियों के परिजनों को मिलेगी राहत    शरद पवार ने सौंपी फ्लैट्स की चाबी  


मुंबई

मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए महाराष्ट्र गृहनिर्माण व क्षेत्र विकास प्राधिकरण (म्हाडा) की तरफ से उपलब्ध कराए गए 100 फ्लैट की चाबियां राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने टाटा मेमोरियल अस्पताल के हवाले की। इन फ्लैट में मुंबई शहर में आने वाले कैंसर मरीजों के रिश्तेदार और उनकी देखभाल करने वाले लोग रह सकेंगे। इससे उन्हें बेहद राहत मिलेगी।

शरद पवार के निवास स्थान पर आयोजित इस कार्यक्रम में गृह निर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड, गृह निर्माण विभाग के प्रधान सचिव एसवीआर श्रीनिवास, म्हाडा के उपाध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिल डिग्गीकर, टाटा मेमोरियल सेंटर के संचालक डॉ. राजेंद्र बडवे, टाटा मेमोरियल अस्पताल के उपसंचालक डॉ. शैलेश श्रीखंडे आदि उपस्थित थे। इस मौके पर गृह निर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि टाटा मेमोरियल अस्पताल में कैंसर के इलाज के लिए सिर्फ महाराष्ट्र से नहीं, बल्कि संपूर्ण भारत से मरीज आते हैं। मरीजों के साथ उनके रिश्तेदार या देखभाल करने वाले लोग भी आते हैं, लेकिन उनके रहने की व्यवस्था नहीं होती या निजी निवास स्थलों में रहना उनके लिए आर्थिक रूप से किफायती नहीं होता। ऐसे में मरीज के रिश्तेदारों को फुटपाथ पर रहना पड़ता है, जिससे उन्हें बेहद असुविधा होती है। 

सरकार को अस्पताल के नजदीक परेल, शिवडी विभाग, महादेव पालव मार्ग,  डॉ. बीए रोड, करी रोड मुंबई में हाजी कासम चाल नाम से पहचाने वाली जगह की पुनर्विकास योजना में म्हाडा के घटक मुंबई बिल्डिंग मरम्मत और पुनर्निर्माण बोर्ड को कुल 188 फ्लैट्स मिले हैं। इनमें से 300 वर्गफुट वाले 100 फ्लैट टाटा मेमोरियल अस्पताल को दिए गए हैं। ये 100 फ्लैट नाम मात्र की 1 रुपए सालाना दर पर उपलब्ध कराए गए हैं। आव्हाड ने कहा कि फ्लैट्स के रखरखाव की संपूर्ण जवाबदारी टाटा मेमोरियल अस्पताल की होगी। इस बारे में गृहनिर्माण विभाग (म्हाडा) व टाटा मेमोरियल अस्पताल में एक करार किया गया है। डॉ. बडवे ने कहा कि टाटा मेमोरियल अस्पताल में कैंसर रोगी इलाज के लिए आते हैं। इलाज होने पर वे रोगमुक्त हो सकते हैं। रोगियों के पूरी तरह ठीक होने में 2 से 3 महीने का समय लगता है। ऐसे में मरीजों के रिश्तेदारों को मुंबई में 2 से 3 महीने रहने की जरूरत होती है। 


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget