चेहरे को दुबला दिखाने वाली 10 ब्यूटी ट्रिक्स


करवाएं अच्छा सा हेयर कट: सबसे पहले जाकर अपना अच्छा सा बबली लुक वाला हेयर कट करवाएं। कर्ली हेयर्स वालों को खास ध्यान देना होगा कि वो बाल को खुला न रखें वरना चेहरा और भारी दिखेगा।इसके लिए आप किसी पार्लर से पहले कप्यूटर पर चेक करवा लें कि आप पर कौन सा कट सही दिखेगा। इसके बाद चेहरे पर अच्छा दिखने वाला कट लें। 

  •  लाइट लिपस्टिक शेड लगाएं: अगर आपका चेहरा भारी है तो कभी भी डार्क लिपस्टिक या लिपग्लॉस का इस्तेमाल न करें, इससे चेहरे पर हैवी लुक आता है। हमेशा नेचुरल शेड का ही इस्तेमाल करें। 
  •   ब्राइट आईशैडो: चेहरे पर ब्राइट आईशैडो लगाएं। इससे चेहरे पर अलग सा लुक आता है और स्लिम भी लगता है। साथ ही आंखों में बड़ापन भी लगता है जिससे गाल वाला हिस्सा अपने आप पतला लगता है। 
  •   आईब्रो का शेप: आईब्रो को हमेशा मोटा और चौड़ा बनवाएं। पतली आईब्रो आपके चेहरे को ज्यादा भारी बना देती है। 
  •   ब्रांजर का इस्तेमाल: अपने चेहरे पर ब्रान्जर का इस्तेमाल करते हुए चेहरे पर ऐसा लुक लाएं जो आप पतली दिखें। लेकिन इसके लिए थोड़ी प्रैक्टिस की आवश्यकता होती है। 
  •   बालों की पार्टिंग: बालों को बीच से काढ़ना है या साइड से, इस बात का निर्णय चेहरे की बनावट को ध्यान में रखते हुए करें। इससे आपका चेहरा पतला दिखेगा। 
  •  बालों को वॉल्यूम दें : बालों को बाउंसी और वॉल्यूम लुक देने से भी चेहरे पतला लगता है क्योकि उससे चेहरे की साइड्स कवर हो जाती हैं। ऐसे में आप चाहें तो बालों को स्ट्रेट और बाउंसी करवा लें। 
  •  डार्क हेयर कलर: हेयर कलर से भी चेहरे पर फर्क पड़ता है। अगर आप बालों में डार्क कलर का इस्तेमाल करें तो वो नेचुरल लगते हैं और उनका लुक भी अच्छा आता है। स्ट्रीक्स कलर को परमानेंट न करवाएं। 
  •   डाइट प्लान: चेहरे पर मोटापा आपके बेकार खानपान की वजह से आता है। जंक फूड आदि न खाएं। घर का बना खाना सबसे अच्छा होता है। खाना खाने के तुरंत बाद न सोएं। साथ ही चेहरे पर मसाज आदि करवाती रहें। चाहें तो फेशियम एक्सरसाइज करें। 10. ब्लश: अंतिम उपाय यह है कि आप पिंक कलर के ब्लश का इस्तेमाल करें जो कि गालों को स्लिम लुक देता है और उन पर सिकर इफेक्ट डालता है।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget