अलीगढ़ शराब कांड में 12 की मौत

अलीगढ़

अलीगढ़ शराब कांड में सीएम योगी के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई हुई है। जिला आबकारी अधिकारी समेत विभाग के तीन लोगों को सस्पेंड कर दिया गया है। शराब कांड में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। सीएम योगी ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने वाले एनएसए लगाने का आदेश दिया था। पुलिस ने इस मामले में शराब ठेका संचालक, सेल्समैन और सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया गया था। आबकारी विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी के अनुसार जिला आबकारी अधिकारी धीरज शर्मा, आबकारी निरीक्षक राजेश यादव और प्रधान आबकारी सिपाही अशोक को निलंबित कर दिया गया है।

 तीनों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी हो रही है। गांव के दो देसी शराब के ठेके को सील करा दिया गया है। अलीगढ़ के जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने कहा कि  मामले की जांच की जा रही है, जांच में जो भी निकल कर आएगा, उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम कोल रंजीत सिंह ने बताया कि गांव करसुआ में 9 लोग और छेरत में 3 लोगों की जहरीली शराब पीने जाने गईं हैं। मृतकों के परिजनों ने बताया है कि गांव के ठेके से शराब खरीद कर पी थी। मरने वालों में दो करसुआ में स्थित एचपी गैस बॉटलिंग प्लांट के ड्राइवर हैं। वहीं तीन मृतक गांव के ही रहने वाले हैं। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पुलिस ने ठेका से संबंधित नरेन्द्र पुत्र दिगपाल निवासी कस्बा व थाना लोधा जनपद अलीगढ़,  अजय पुत्र वीरपाल सिंह निवासी कस्बा व थाना लोधा जनपद अलीगढ़ और अनिल चौधरी पुत्र किरन सिंह निवासी धारागढ़ी थाना गोण्डा जनपद अलीगढ़ को गिरफ्तार किया है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget