Air India ने दी यात्रियों को राहत

अब 30 जून तक फ्री में बदल सकते हैं यात्रा की तारीख


नई दिल्ली

कोविड -19 महामारी के बीच एयर इंडिया ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है। एयर इंडिया से सफर करने वाली यात्री अब अपनी यात्रा की तारीख, उड़ान संख्या और सेक्टर में बदलाव कर सकते हैं। बता दें कि यात्रा की तारीख में बदलाव करने के लिए आपको किसी भी तरह का एक्सट्रा चार्ज नहीं देना होगा। एयरलाइन ने इस ऑफर को ग्राहकों के लिए 30 जून 2021 तक के लिए बढ़ा दिया है। यह निर्णय विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों को देखने के बाद लिया गया है।

एयर इंडिया ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है। कंपनी ने ट्वीट में लिखा है कि मौजूदा महामारी की स्थिति को देखते हुए कंपनी ने इस ऑफर की तारीख को बढ़ा दिया है। एयर इंडिया ने यात्रियों की सुविधा के लिए अपने घरेलू नेटवर्क में दिनांक, उड़ान संख्या या सेक्टर में फ्री बदलाव करने की सुविधा को 30 जून 2021 तक बढ़ाया है।

एअर इंडिया के यात्री तारीख, उड़ान संख्या या सेक्टर में बदलाव करने के लिए इन नियम और शर्तों का ध्यान रखें-1) यह ऑफर घरेलू यात्रा कार्यक्रम के साथ जारी किए गए सभी 098 डॉक्युमेंट्स पर लागू है।

2) यह ऑफर एअर इंडिया की वेबसाइट और मोबाइल एप पर जारी टिकटों पर लागू नहीं है।

3) यात्रा की तारीख - 30 जून 2021 को या फिर पहले मौजूदा यात्रा तिथि के साथ जारी किए गए सभी टिकटों पर लागू है और यात्री अपने मौजूदा टिकटों की वैधता के अनुसार नई तारीखों के लिए फिर से बुकिंग कर सकते हैं।

4) टिकट खरीदने की तारीख पर ध्यान दिए बिना फ्री चेंज ऑप्शन की सुविधा दी जा रही है।

5) मुफ्त परिवर्तन विकल्प का लाभ उठाने वाले यात्रियों को किराया नियमों के अनुसार बदलाव के लिए संबंधित समय-सीमा का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा।

6) यदि यात्री सेक्टर बदलने का निर्णय लेते हैं तो केवल एक बार फिर से जारी करने के शुल्क माफ किया जाएगा, अन्य शुल्क लागू होंगे।

7) सभी वर्गों और सभी प्रकार के रियायती टिकटों और FFP रिडेम्शन टिकटों के लिए भी लागू है।

8) जिन यात्रियों ने पहले से किसी भी छूट के तहत मुफ्त परिवर्तन का लाभ उठाया है, वे इस विकल्प का उपयोग परिवर्तन का अतिरिक्त लाभ उठाने के लिए कर सकते हैं।

Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget