जीत की लय कायम रखना चाहेगा पंजाब


अहमदाबाद

पंजाब किंग्स के युवा स्पिनर हरप्रीत बरार और रवि बिश्नोई दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी रविवार को आईपीएल के मैच में लय कायम रखकर आईपीएल प्लेआफ में प्रवेश का टीम का दावा पुख्ता करने उतरेंगे ।

बरार ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ पिछले मैच में 19 रन देकर तीन और बिश्नोई ने भी 19 रन देकर दो विकेट लिये। दोनों ने मिलकर आठ ओवर डाले और 36 रन देकर पांच विकेट चटकाये ।

अब उनका सामना दिल्ली से है जिसका स्पिनरों के खिलाफ बेहतर रिकॉर्ड है । सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी साव शानदार फॉर्म में भी हैं ।धवन अब तक 311 और साव 269 रन बना चुके हैं जिसमें 71 चौके और 15 छक्के शामिल है ।

स्टीव स्मिथ और ऋषभ पंत भी मैच जिताने वाले खिलाड़ी हैं । गुगली के महारथी बिश्नोई का लक्ष्य पंत को परेशान करने का होगा जो स्पिनरों को डीप मिडविकेट में खेलने के आदी हैं । नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर गेंद पर पकड़ मजबूत रहती है और पारी आगे बढने पर बल्लेबाजी मुश्किल हो जाती है । ऐसे में पंजाब के फॉर्म में चल रहे कप्तान के एल राहुल टॉस जीतने पर बल्लेबाजी चुन सकते हैं । उन्होंने बेंगलोर के खिलाफ 57 गेंद में नाबाद 81 रन बनाये थे ।

दिल्ली की टीम में अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा की वापसी हो सकती है । ऐसे में ललित यादव को बाहर रहना होगा हालांकि केकेआर के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था । अक्षर पटेल अपने हरफनमौला हुनर से टीम को संतुलन देते हैं । यह मुकाबला शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों का होगा जिसमें राहुल की तकनीक के सामने साव की आक्रामकता होगी जबकि क्रिस गेल अपनी शैली में पंत पर भारी पड़ने की कोशिश में होंगे । दिल्ली को तेज गेंदबाजी विभाग में बढत हासिल है । उसके पास आवेश खान, कैगिसो रबाडा और ईशांत शर्मा जैसे गेंदबाज है।आवेश अभी तक 13 विकेट ले चुके हैं जबकि रबाडा ने भी लय हासिल कर ली है। पंजाब के लिये भी समस्या निरंतरता की रही है । कप्तान राहुल (331 रन ) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है ।गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने आठ विकेट लिये जबकि झाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ महंगे साबित हुए ।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget