बड़े मंदिरों को कोविड केयर सेंटर में किया गया तब्दील

1000 बेड्स होंगे तैयार


नई दिल्‍ली

आंध्र प्रदेश में कोविड-19 के नए मामलों में लगातार हो रही वृद्धि के बीच सरकार ने कई विशाल मंदिरों को कोविड केयर केन्द्रों में तब्दील कर दिया है। आंध्र सरकार के जनसंपर्क विभाग एपीडीसी ने सोमवार को एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। अन्नावरम, द्वारका तिरुमाला, विजयवाड़ा, कनिपकम, श्रीकालहस्ती, श्रीकाकुलम, महानंदी, सिंहाचलम, श्रीशैलम और पेदाकाकनी जैसे प्रमुख मंदिरों में कोविड केयर केन्द्र बनाए हैं।

एपीडीसी ने बताया कि सभी प्रमुख मंदिरों का संचालन अब कोविड केयर केन्द्रों के तौर पर होगा। राज्य के 16 विशाल मंदिरों में 1000 बिस्तरों की व्यवस्था की जाएगी जबकि छोटे मंदिरों में 25 बिस्तर उपलब्ध होंगे। राज्य सरकार की ओर से अब तक 13 जिलों में कुल 115 कोविड केयर केन्द्रों की स्थापना की गई है, जिसमें कुल मिलाकर 52,471 बिस्तरों की व्यवस्था है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक कोविड-19 के 17,417 मरीज कोविड केयर केन्द्र में भर्ती हैं, जबकि 35,054 बिस्तर खाली हैं। आंध्र प्रदेश में रोजाना 20,000 से ज्यादा नए मामले आ रहे हैं और पिछले छह दिनों में 16 को संक्रमण के रिकॉर्ड 24,171 नए मामले आए। 

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया, ‘(कोरोना वायरस संक्रमण की चेन तोड़ने के) अपेक्षित परिणाम के लिए कम से कम चार सप्ताह के लिए कर्फ्यू लागू होना चाहिए। इसलिए इसे जारी रखें।’’ मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, जगन मोहन रेड्डी ने स्वास्थ्य अधिकारियों से ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण के मामलों को कम करने के लिए कदम उठाने को कहा है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा है कि वे कोविड-19 से मरने वालों के बच्चों का खास ख्याल रखें।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget