राज्य में नौटंकीबाज सरकार : फड़नवीस


मुंबई 

सर्वोच्च न्यायालय के मराठा आरक्षण रद्द करने के बाद सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच शुरू आरोप -प्रत्यारोप का दौर कम होने की बजाय लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच पूर्व सीएम और विपक्ष नेता देवेंद्र फड़नवीस ने राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार पर जमकर निशाना साधा। शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि समाज के आरक्षण को लेकर बार -बार  केंद्र पर उंगली उठाने वाली राज्य सरकार को यह बंद कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब केंद्र सरकार ही सब कुछ करेगी तो राज्य सरकार क्या करेगी। महाविकास आघाड़ी सरकार को नौटंकीबाज  सरकार बताते हुए कहा कि  केंद्र सरकार ने स्पष्ट किया है कि अधिनियम 102वें संशोधन में राज्यों के अधिकारों को अप्रभावित रखा गया है। इसलिए केंद्र सरकार ने तत्काल  कोर्ट में पुनर्विचार याचिका  दायर की है। इसलिए हम केंद्र सरकार का आभार प्रकट करता हूं। उन्होंने कहा कि न्यायालय में अधिनियम 102वें के तहत राज्य सरकार आरक्षण को लेकर कोई निर्णय नहीं ले सकता है ऐसा सुनवाई के दौरान दो जजों  ने माना है, लेकिन  संशोधन के बाद भी राज्य के अधिकार अप्रभावित रहेंगे। तीनों जजों ने कहा था कि एक वर्ग के पिछड़ेपन को तय करने का अधिकार केंद्र को है। इसलिए केंद्र ने पुनर्विचार याचिका दायर किया  है कि ये सभी अधिकार राज्यों को दिया जाए। फड़नवीस ने कहा कि  राज्य सरकार को किसी समाज को  पिछड़ा घोषित कर सकती है। राज्य को पिछड़ा वर्ग आयोग के संबंध में अदालत के फैसले पर पुनर्विचार के लिए याचिका दायर करनी चाहिए। जब राज्यपाल के हाथ में कुछ नहीं है, तो भी सत्ताधारी दल राज्यपाल से मुलाक़ात कर रहे हैं।


समाज को आरक्षण नहीं 

मिला तो करेंगे आंदोलनः मेटे

मराठा आरक्षण को लेकर जारी घमासान के बीच शिवसंग्राम के अध्यक्ष और विधायक विनायक मेटे ने राज्य की महाविकास आघाडी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर समाज को न्याय नहीं मिला तो हम समाज के साथ मिलकर आंदोलन करेंगे और मुख्यमंत्री सहित सरकार में मंत्रियो का घेराव करेंगे।

अशोक चव्हाण को पाटिल की खरी-खरी

मराठा आरक्षण को लेकर सत्ताधारी पार्टी और विपक्षी दल के बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने आरक्षण के उपसमिति अध्यक्ष अशोक चव्हाण पर निशाना साधा, जिसमें उन्होंने कहा कि आरक्षण देने के नाम पर सरकार टाइमपास कर रही है, इनकी औकात नहीं है कि समाज को आरक्षण दे सके।  राज्य की महाविकास आघाडी सरकार ने समाज के लिए क्या किया।

पाटिल पर अशोक चव्हाण का पलटवार

पाटिल के आरोप पर अशोक चव्हाण ने जमकर पलटवार किया है। सत्ता खोने की हताशा और सत्ता हासिल करने में असमर्थता और सुप्रीम कोर्ट में मराठा आरक्षण की ‘मूर्खतापूर्ण’ प्रकृति का खुलासा होने से पाटिल हताशा में हैं और लगातार वे इस तरह के बेतुके और उल्टे सीधे बयान  देकर सबको गुमराह कर रहे हैं। 


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget