असम में हिमंत बिस्वा का राज

मुख्यमंत्री पद की शपथ ली  |  ममता कैबिनेट में 43 मंत्री शामिल  

himant biswa

नई दिल्ली

असम में भाजपा की चुनावी जीत के एक हफ्ते बाद हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को राज्य के 15वें मुख्यमंत्री के तौर पर जिम्मेदारी संभाल ली। उन्हें राज्यपाल जगदीश मुखी ने पद की शपथ दिलाई।  उनके साथ 13 मंत्रियों ने भी शपथ ली। इससे पहले रविवार को हिमंत को सर्वसम्मति से भाजपा और एनडीए विधायक दल का नेता चुना गया था। शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल हुए। 

इधर पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी कैबिनेट में शामिल 43 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई। राजभवन में कोविड गाइडलाइंस का पालन करते हुए सभी कैबिनेट मंत्रियों, स्वतंत्र प्रभार, राज्य मंत्रियों को शपथ दिलवाई गई।  डॉ. अमित मित्र और ब्रात्य बसु समेत तीन मंत्रियों ने वर्चुअली शपथ ली। हालांकि विभाग के बंटवारे पर फैसला बाद में किया जाएगा। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद रहीं।

हिंसा पर बिफरे राज्यपाल

शपथ ग्रहण के बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल धनखड़ ने एक बार फिर बंगाल हिंसा को लेकर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि हिंसा खत्म करने को लेकर राज्य सरकार में कोई जिम्मेदारी नहीं दिखी। हालात बताते हैं कि सरकार भी यही चाहती थी। राज्यपाल बोले कि बंगाल में संविधान खत्म हो गया है। रात में हिंसा की खबरें मिलती हैं और सुबह सब ठीक बताया जाता है। धनखड़ ने कहा कि सरकार जमीनी हकीकत को समझे और जनता के विश्वास को राज्य में स्थापित करे। सरकार उन अपराधियों पर एक्शन ले, जिन्होंने हमारे लोकतंत्र के धागों को तोड़ने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि मैंने कोलकाता पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों से 3 मई को रिपोर्ट मांगी, लेकिन मेरे पास कोई रिपोर्ट नहीं आई।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget