वक्‍फ बोर्ड के 'फर्जीवाड़े' पर सीएम योगी की टेढ़ी नजर

संपत्तियों की जांच के लिए बनी टीम

बाराबंकी

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में रामसनेहीघाट तहसील परिसर में अवैध भवन गिराए जाने के बाद मचे सियासी घमासान को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। शनिवार को वक़्फ़ बोर्ड़ द्वारा फर्जीवाड़ा करके रजिस्टर की गई सम्पत्तियों के विरुद्ध की जा रही कार्रवाई के क्रम में सीएम योगी ने सख्त निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा है कि मामले में तीन सदस्यीय समिति का गठन कर गहन जांच करने के बाद रिपोर्ट दी जाए।

रामसनेहीघाट तहसील परिसर में बने अवैध भवन गिराए जाने के प्रकरण के बाद भाजपा सांसद उपेंद्र सिंह रावत और कुर्सी विधानसभा से भ्‍ााजपा साकेन्द्र प्रताप वर्मा ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर वक़्फ़ में पंजीकृत निर्माणों की जांच कर कार्रवाई की मांग की थी, जिसमें तहसील फतेहपुर के कतुरी कला क्षेत्र में वक़्फ़ की ऐसी संपत्तियां चिह्नित की गयी हैं। विधायक की शिकायत पर फतेहपुर तहसील एसडीएम पंकज सिंह ने बड़डूपुर थाना क्षेत्र में कुतरी कला गांव के गाटा संख्या-78 पर बने निर्माण के प्रपत्र मांगे हैं। तहसील प्रशासन के अनुसार यह गाटा सरकारी जमीन है। एसडीएम पंकज सिंह ने पुलिस फोर्स के साथ मौके का निरीक्षण भी किया और तीन दिनों के भीतर सरकारी जमीन पर निर्माण के प्रपत्र मांगे हैं। 

बाराबंकी डीएम डॉ आदर्श सिंह ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि रामसनेही घाट तहसील परिसर के प्रकरण में शासकीय संपत्ति पर अनियमित तरीके से अवैध इकाई का निर्माण करने तथा इसके संदर्भ में फर्जी अभिलेखों के आधार पर पंजीकरण कराए जाने के संबंध में शासन स्तर से भी त्रिस्तरीय जांच समिति गठित की गई है।समिति के गठन के बाद बीजेपी सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने समर्थन करते ट्विटर पर लिखा कि जिलाधिकारी द्वारा जनपद में वक़्फ़ बोर्ड द्वारा फर्जीवाड़ा करके रजिस्टर की गई संपत्तियों के विरुद्ध की जा रही कार्यवाहियों के क्रम में मुख्यमंत्री द्वारा सख्त निर्देश देते हुए इस सम्बंध में तीन सदस्यीय समिति का गठन कर दिया गया है। उन्होंने लिखा कि सभी फ्रॉड करने वाले सावधान रहें, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शासन में ऐसी हर संपत्ति पर कार्रवाई हो कर रहेगी।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget