नीट-पीजी परीक्षास्थगित

पीएम ने लिए कई अहम फैसले

students

नई दिल्ली

कोविड-19 से देश में जारी जंग से निपटने के लिए मानवसंसाधन को बढ़ाने के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनेक कदम उठाए हैं और कई फैसलों को मंजूरी भी दी है। 

इस क्रम में कम से कम चार महीनों के लिए नीट-पीजी परीक्षा को स्थगित करने का एलान किया गया है, ताकि महामारी की ड्यूटी के लिए हेल्थवर्करों की कमी न हो और मेडिकल इंटर्नसमेत क्वालिफाइड डॉक्टर बड़ी संख्यामें उपलब्ध रहें। अब यह परीक्षा 31 अगस्त के बाद ही होगी।

रविवार को प्रधानमंत्री मोदी ने स्वास्थ्य विशेषज्ञोंके साथ वर्चुअल बैठक की थी। इसमें ही ये अहम फैसले लिए गए। गौर करने वाली बात है कि कोविड से जुड़े कार्यों के लिए तैनात किए गए मेडिकल विद्यार्थियों व पेशेवरों को कोरोना वैक्सीन की खुराक दी जाएगी।

पीएमओ की ओर से सोमवार को दिए गए एक बयान में कहा गया कि एमबीबीएस के अंतिम वर्षके छात्रोंको भी इस काम में तैनात किया जा सके। पीएमओ के अनुसार कोविड-19 के लिए ड्यूटी के निर्वाह के 100 दिनों की अवधि पूरा करने वाले हेल्थवर्करों को नियमित सरकारी भर्तियों में प्राथमिकता दी जाएगी। इसमें यह भी कहा गया है कि बीएससी व जीएनएम क्वालिफाइड नर्सकी टीम को भी सीनियर डॉक्टरों की निगरानी में कोविड नर्सिंग ड्यूटी के लिए तैनात किया जा सकता है। पीएमओ ने कहा कि कोविड कर्तव्यों के 100 दिनों को पूरा करने वाले चिकित्सा कर्मियों को नियमित सरकारी भर्तियों में प्राथमिकता दी जाएगी। मेडिकल इंटर्न्सको उनकी फैकल्टी की देख-रेख में कोविड प्रबंधन कार्यों के लिए तैयार किया जाएगा।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget