आतंकी हमले में गोरखपुर का लाल शहीद

गोरखपुर

पहाड़ी पर राशन पहुंचाने जा रही सेना की गाड़ी पर सोमवार को आतंकवादियों ने श्रीनगर कुलगांव के पास हमला कर दिया। गाड़ी में सवार गोरखपुर का लाल कमांडो नवीन सिंह (23) शहीद हो गए। सिर और पैर में गोली लगने से उनकी मौत हुई। सोमवार की देर रात नवीन के शहीद होने की सूचना सीओ ने उनके परिवारीजनों को फोन पर दी। उसके बाद से घर में कोहराम मच गया। पोस्टमार्टम के बाद शहीद का शव गोरखपुर भेजा जा रहा है। सहजनवा के भगवानपुर बरडाढ़ गांव के मूल निवासी जयप्रकाश सिंह एएससी सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद दरगहिया हनुमान मंदिर नंदानगर में मकान बनवाकर सपरिवार रहते हैं। उनके छोटे बेटे नवीन सिंह 9 आरआर स्पेशल फोर्स में कमांडो थे और डेढ़ साल से जम्मू श्रीनगर में तैनात थे।

 दस दिन पहले नवीन की कमांडो टीम ने एक ऑपरेशन में कुछ आतंकवादियों को मार गिराया था। सोमवार को नवीन अपनी टीम के साथ पहाड़ियों पर राशन पहुंचाने जा रहे थे। रास्ते में घात लगाकर बैठे आतंकवादियों ने काफिले पर फायर झोंक दिया। नवीन के सिर और पैर में गोली लगने से उनकी मौत हो गई। कमांड से पहली सूचना बड़े भाई विकास को नवीन के सीओ कर्नल पटेल ने दी जिसमें पैर में गोली लगने की बात कही। हालांकि दो घंटे बाद उनके शहीद होने की सूचना दी गई।

सूचना मिलते ही पिता जयप्रकाश सिंह, माता ऊषा सिंह बड़े भाई विकास सिंह तथा परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है। पड़ोस के लोग उन्हें ढांढस बंधा रहे हैं। घटना की सूचना पाकर सहजनवा विधायक शीतल पांडेय भी नंदानगर पहुंच गए तथा शोकाकुल परिवार को सांत्‍वना दी।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget