कोरोना ने ली दिग्गजों की जिंदगी


नई दिल्ली

देश के पूर्व अटॉर्नी जनरल सोली सोराबजी का शुक्रवार सुबह 91 साल की उम्र में निधन हो गया। दिल्ली के एक प्राइवेट अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली। कोरोना संक्रमित होने के चलते उन्हें यहां भर्ती करवाया गया था। 2002 में पद्म विभूषण से नवाजे गए।

सोली सोराबजी का जन्म 1930 में हुआ था, 1953 में उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट से अपनी प्रैक्टिस शुरू की। सोराबजी 1989 से 1990 तक अटॉर्नी जनरल रहे, दूसरी बार ये जिम्मेदारी उन्होंने 1998 से 2004 तक निभाई। 2002 में उन्हें पद्म विभूषण सम्मान भी मिला। करीब सात दशक तक कानूनी पेशे से जुड़े रहे। बड़े मानवाधिकार वकीलों में सोराबजी की गिनती होती थी।

'आजतक' न्यूज चैनल के सीनियर एंकर रोहित सरदाना का शुक्रवार को कोरोना के चलते निधन हो गया। 42 साल के रोहित ने नोएडा के एक निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली। जैसे ही उनके निधन की खबर सामने आई हर कोई स्तब्ध रह गया। 

चैनल के LIVE शो में रोहित के साथी एंकर्स चित्रा त्रिपाठी, अंजना ओम कश्यप और सईद अंसारी रो पड़े। एक-एक करके सभी ने रोहित से जुड़ी यादों को शेयर किया। रोहित सरदाना के निधन पर मीडिया जगत के साथ-साथ राजनीतिक, उद्योग, खेल और एंटरटेनमेंट जगत में भी शोक की लहर दौड़ पड़ी। 

भारतीय खेल जगत में उस वक्त शोक की लहर फैल गई, जब इंटरनेशनल बॉडी बिल्डर और 'मिस्टर इंडिया' रहे जगदीश लाड का शुक्रवार को वडोदरा में कोरोना वायरस से निधन हो गया। जगदीश लाड महज 34 वर्ष के थे। यह मुस्कुराता चेहरा तमाम बाधाओं को लांघकर इंटरनेशनल बॉडी बिल्डिंग में अहम मुकाम पर पहुंचा था, लेकिन महामारी से जिंदगी की जंग हार गया।

वहीं शूटर दादी के नाम से मशहूर निशानेबाज चंद्रो तोमर का भी कोरोना संक्रमण के चलते शुक्रवार को निधन हो गया। वे 89 साल की थीं। मेरठ के मेडिकल कॉलेज में उनका इलाज चल रहा था। चंद्रो उत्‍तर प्रदेश के बागपत में रहती थीं। फिल्‍म 'सांड की आंख' चंद्रो तोमर की रियल लाइफ पर ही बेस्ड है। 

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget