टीम इंडिया करेगी न्यूजीलैंड की ‘जासूसी’

भारतीय टीम का ‘72 घंटे’ का सीक्रेट मिशन

team_india

नई दिल्ली

वैसे तो जीत की रणनीतियां मैदान पर बनती हैं। लेकिन, साउथैम्प्टन में टीम इंडिया ऐसा करती नहीं दिख सकती है। वो रणनीतियां तो बनाएगी, पर मैदान पर नहीं बल्कि बंद कमरे में। इसके लिए साउथैम्प्टन पहुंचने पर 72 घंटे का उसका एक सीक्रेट मिशन भी शुरू होगा, जिसमें टीम इंडिया के खिलाड़ी न्यूजीलैंड की जासूसी करते दिख सकते हैं। उसके हर एक खिलाड़ी की गतिविधियों पर पैनी नजरें टिकाए दिख सकते हैं, फिर क्यों न वो कीवी कप्तान केन विलियमसन ही हों। WTC फाइनल को जीतने के लिए विराट एंड कंपनी साउथैम्प्टन में अपने शुरुआती ‘72 घंटे’ को एक बड़ी मुहिम की तरह ले सकती है।

इस बार इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया दोहरी चुनौती के साथ जा रही है। पहली चुनौती WTC Final में न्यूजीलैंड से पार पाने की होगी, तो दूसरी चुनौती करीब डेढ़ महीने बाद मेजबानों के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज में हल्ला बोलकर शुरू होगी। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इन दोनों मिशन को अमलीजामा पहनाने के लिए अपने ‘स्पेशल 24’ का चुन लिया है, जिसके कमांडर विराट कोहली होंगे। इस दोहरी चुनौती पर खरे उतरने के लिए टीम इंडिया दो जून को इग्लैंड के शहर साउथैम्प्टन के लिए रवाना हो रही है।

साउथैम्प्टन पहुंचते ही शुरू होगा मिशन

दरअसल, दो जून को साउथैम्प्टन पहुंचते ही टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी होटल में अपने लिए तैयार बायो बबल के कमरों में क्वारंटीन हो जाएंगे। मुंबई में दो हफ्ते क्वारंटीन रहने के बाद भारतीय खिलाड़ियों का साउथैम्प्टन में क्वारंटीन का दौर तीन दिन का होगा। तीन दिन यानी 72 घंटे। और, जिस दिन ये वहां पहुंचेंगे यानी दो जून उसी दिन से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच की भी शुरुआत होगी।

अब तीन दिन क्वारंटीन में रहना है तो टीम इंडिया मैदान पर तो उतरेगी नहीं। ऐसे में वो 72 घंटे के अपने सीक्रेट मिशन के जरिए न्यूजीलैंड की टीम की जासूसी कर सकती है। ऐसा वो होटल के अपने कमरे में टीवी पर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट मैच को देखकर कर सकती है। उसकी कोशिश इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर अपनी पैनी निगाह जमाए रखने की होगी, ताकि उसकी कमजोर नब्ज को पकड़ा जा सके। और, जब WTC फाइनल में उसका सामना कीवियों से हो, तो वो उस पर हमला कर जीत की स्क्रिप्ट लिख सके।

 

Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget