कप्तान बदलकर भी हैदराबाद को मिली हार

राजस्थान रॉयल्स ने 55 रन से जीता मैच


नई दिल्ली

PL 2021 सीजन के 28वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 55 रन से हरा दिया। यह राजस्थान की हैदराबाद पर पिछले 4 मैच में तीसरी जीत है। RR ने इससे पहले कभी भी SRH को पहले बैटिंग करते हुए नहीं हराया है। वहीं, कप्तान बदलने के बाद भी हैदराबाद के रिजल्ट में कोई बदलाव नहीं आया। SRH की यह इस सीजन में 7 मैच में छठी हार है। टीम पॉइंट टेबल में सबसे नीचे है। वहीं, राजस्थान की 7 मैच में तीसरी जीत है। टीम 5वें नंबर पर पहुंच गई।

SRH टीम इस मैच में नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरी थी। डेविड वॉर्नर को कैप्टेंसी से हटाने के बाद केन विलियम्सन को टीम की कमान सौंपी गई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 220 रन बनाए। जोस बटलर ने 64 बॉल पर 124 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। वहीं, संजू सैमसन ने भी 48 रन बनाए। इसके जवाब में हैदराबाद 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 165 रन ही बना सकी। RR की ओर से क्रिस मॉरिस और मुस्तफिजुर रहमान ने 3-3 विकेट लिए।

राजस्थान का हैदराबाद के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर

220 रन RR का हैदराबाद के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर रहा। इससे पहले उन्होंने 2019 में राजस्थान के खिलाफ 2 विकेट पर 198 रन बनाए थे। ओवरऑल राजस्थान का हाईएस्ट टोटल 226 रन का है। यह उन्होंने 2020 में पंजाब किंग्स के खिलाफ बनाया था। जोस बटलर ने 64 बॉल पर 124 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।

बटलर ने इस सीजन की तीसरी सेंचुरी लगाई

बटलर की यह IPL में पहली सेंचुरी है। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और 8 छक्के लगाए। यह इस सीजन की तीसरी सेंचुरी है। बटलर से पहले संजू सैमसन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ और देवदत्त पडिक्कल ने RR के खिलाफ सेंचुरी लगाई थी। 

सैमसन को मिला जीवनदान

राजस्थान की पारी के 10वें ओवर में संदीप शर्मा गेंदबाजी कर रहे थे। ओवर की दूसरी बॉल पर मनीष पांडे ने लॉन्ग ऑफ पर सैमसन का कैच छोड़ दिया। उस वक्त सैमसन 23 रन बल्लेबाजी कर रहे थे।

क्रिस मॉरिस ने एक ही ओवर में 2 विकेट लिए

मॉरिस ने एक ही ओवर में 2 विकेट लिए। उन्होंने 17वें ओवर की तीसरी बॉल पर अब्दुल समद को आउट किया। इसके बाद ओवर की आखिरी बॉल पर केदार जाधव को क्लीन बोल्ड किया। इसके अलावा उन्होंने विजय शंकर का भी विकेट लिया। वहीं, मुस्तफिजुर ने मनीष पांडे, मोहम्मद नबी और राशिद खान को पवेलियन भेजा।

SRH टीम नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरी। हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर को कैप्टेंसी से हटाने के बाद इस मैच से भी ड्रॉप भी किया है। सीजन में खराब प्रदर्शन के बाद टीम मैनेजमेंट ने CSK के खिलाफ मैच के बाद वॉर्नर को कप्तानी से हटाया था। उनकी जगह विलियम्सन को पूरे टूर्नामेंट के लिए नया कप्तान बनाया गया। वहीं, तेज गेंदबाज भुवेश्वर कुमार की टीम में वापसी हुई है। उन्हें पिछले 2 मैच में टीम में शामिल नहीं किया गया था।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget