एक्सरसाइज के हेयरस्टाइल नहीं टूटेंगे बाल

 

क्या वर्कआउट के दौरान आपके बाल हमेशा बिखरे-बिखरे रहते हैं? आपको भी कई बार एक्सरसाइज में ध्यान केंद्रित करने में परेशानी होती होगी और आप अपने बालों को खींचकर पीडे की ओर रबर बैंड लगाकर टाइट कस देते होंगे? अगर हां, तो यह आपके बालों को होने वाले नुकसान का कारण हो रोजाना एक ही स्टाइल के बाल बनाने से उनके बाल टूट जाते हैं। यह भी हो सकता है कि आपका गो-टू वर्कआउट हेयरस्टाइल आपके बालों को होने वाले नुकसान के लिए जिमेदार हो। समस्या यह है कि यदि आप वर्कआउट कर रहे हैं, तो आप अपने बालों को कसकर और सुरक्षित रखना पसंद करते हैं और यह आपके बालों पर तनाव डालता है, जो कि बालों का टूटने का कारण बनता है, मोनार्क कहते हैं। पहली बात यह है कि जब आप वर्कआउट नहीं कर रहे हों, इससे आपके बाल ङ्क्षखचने और टूटने से बचेगें।  हम आपके लिए कुछ हेयरस्टाइल के बारे में बता रहे हैं, जो बालों को होने वाले नुकसान कम करने और जिम के लिए बेहतर विकल्प हैं।

ब्रैड हेयरस्टाइल या साइड मेसी ब्रैड : ब्रैड हेयरस्टाइल आपके लिए एक बेहतर विकल्प है। यह हेयर स्टाइल आपके बालों को टूटने से भी बचाएगा और आपको काफी अच्छा लुक भी देगा। ब्रैड हेयरस्टाइल या साइड मेसी ब्रैड बनाने के लिए, आप सबसे पहले अपने बालों को अच्छे से कंघी करें और फिर आप एक ढीली गुंथी हुई चोटी बना लें और हल्के हाथों से अपने बालों को बाहर खींचें। इस तरह आपकी यह हेयरस्टाइल वर्कआउट के लिए भी बेहतर है, इस हेयरस्टाइल से आपके बाल चेहरे पर नहीं आएगें और आपके बालों में पसीने को रोकेंगे। जिससे कि आप अपने बालों को नियमित रूप से बालों को धोने से बच सकते हैं। 

मेसी बन्स : मेसी बन्स आपके कैजुअल लुक से लेकर आपके वर्कआउट दोनों के लिए अच्छा विकल्प है। कहा जाता है, जितना अधिक आप अपने बालों को खोलते हैं, बालों को उतना अधिक नुकसान पहुंचता है। इसलिए, बालों को सुरक्षित रखने के लिए आप अपने बालों को मेसी बन्स स्टाइल में कैरी कर सकते हैं। यह बालों को सुरक्षित रखने में मददगार है। 

पोनीटेल : बालों के टूटने और नुकसान के कारण बहुत सी महिलाएं पोनीटेल से बचती हैं। कारण बारीक इलास्टिक रबर बैंड है, जिसे आप अपने बालों पर इस्तेमाल करते हैं। इसमें बाल उलझते हैं और फिर बालों का नुकसान का कारण बनता है। ऐसे बारीक इलास्टिक बैंड के बजाय, मोटा रबर बैंड या कोई सॉफ्ट कॉटन का रबर बैंड को चुनना बेहतर है। कुछ लोगों को यह बेहतर विकल्प न लगे लेकिन यह आपके बालों के नुकसान से बचाने और विकास के लिए अच्छा है। आप एक ब्रैड पोनीटेल लुक का विकल्प भी चुन सकती हैं। इस लुक में, आप अपने बालों को दो भागों में बांटें। अब ऊपर की तरफ से सामान्य ब्रैड स्टाइल में यानि बालों को गुंथें और बाकी बचे हुए बालों को पोनीटेल में कैरी कर लें। 


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget