बजट फ्रेंडली होम डेकोर आइडियाज


फ्लोर रग्स

किसी भी कमरे का झटपट मेकओवर करनेम में फ़्लोर रग्स की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता. अगर आपके पास अपने घर के लिए फ़्लोर रग न हो तो तुरंत एक रग ख़रीद लाएं. यह घर को कोज़ी और कम्फ़र्टेबल लुक देगा. रग्स के रंग कमरे और आपका मूड सेट करने में अहम भूमिका निभाते हैं.

आईना

आईने से घर का मेकओवर करना चाहते हैं तो अपने मौजूदा आईने को नया फ्रेम दें, हो सके तो विंटेज फ्रेम. इससे आपके कमरे की रौनक मिनटों में बढ़ जाएगी. ख़ूबसूरत नए फ्रेम के साथ-साथ कमरे में आईने का लोकेशन भी बदल दें. इससे भी बदलाव महसूस कर सकेंगे.

लैम्पशेड

किसी भी कमरे को अलहदा दिखाने में लैम्स के योगदान को भला कौन नकार सकता है. अच्छी बात यह है कि उन्हें जलाएं चाहे नहीं, वे घर को सुंदर दिखाने के अपने काम को भली-भांति पूरा करते हैं. हां, आप समय-समय पर लैम्प की जगह बदलते रहें. इसके अलावा लैम्पशेड्स भी बदलना अच्छा ऑप्शन है.

पर्दे

घर में पर्दे लगाकर और हटाकर देख लें. आप ख़ुद ही समझ जाएंगे कि घर की सज्जा को उभारने में पर्दे की क्या अहमियत है. अगल-अलग मौसम में अलग-अलग पर्दे अपना कमाल दिखा सकते हैं. जैसे गर्मी में हल्के और प्रिंटेड पर्दे, सर्दी में भारी पर्दे अपना काम कर देंगे.

सजावट की दूसरी ऐक्सेसरीज़

घर में पहले से ही मौजूद ‌डेकोरेटिव ऐक्सेसरीज़ को रीअरेंज करके उसे नया लुक दिया जा सकता है. जैसे हार्ड बाउंड किताबों को टेबल पर सजाकर, वॉज में नए फूल लगाकर, धातु की मूर्तियों को टेबल पर रखकर या शेल्स, फ़ोटो फ्रेम्स की जगह बदलकर भी आप घर को नई ताज़गी से भर सकते हैं.



Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget