राज्य में सख्त लॉकडाउन नहीं : उद्धव

uddhav thackeray

मुंबई 

कोरोना वायरस की दूसरी लहर में भी पूरा महाराष्‍ट्र कराह रहा है। हर दिन यहां मौतों का नया रेकॉर्ड बन रहा है। पूरे राज्‍य में एक बार फिर 15 दिनों के लिए मिनी लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। इस बीच, शुक्रवार को जनता को संबोधित अपने संदेश में मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि पिछले साल की तरह इस बार महाराष्‍ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। उद्धव ठाकरे ने कहा कि कल ही हाई कोर्ट ने पूछा है कि क्या पिछले साल की तरह कठोर लॉकडाउन लगाने की ज़रूरत है? मैं आपसे पूछता हूं, मुझे नहीं लगता कि इसकी जरूरत पड़ेगी। मैंने आपसे कहा था कि रोजी भले ही रुक जाए, रोटी नहीं रुकनी चाहिए। कई लोगों को लगता है कि दूसरे राज्यों ने जो किया वो अभी करना चाहिए। अगर कोई कुछ अच्छा कर रहा होगा तो हम पालन करेंगे उसका।

‘हमने कम की कोरोना की बढ़ती रफ्तार’

अपने संबोधन में सीएम ठाकरे ने कहा कि भले ही कोरोना वायरस के मामलों में कमी नहीं आई है, लेकिन जिस रफ्तार से मामले बढ़ रहे थे, अब वैसे नहीं बढ़ रहे हैं। अगर उसी रफ्तार में बढ़ते तो अब तक राज्‍य में 9 से 10 लाख ऐक्टिव मरीज होते। अब इस संख्या को हम 6-साढ़े 6 लाख तक रख रहे हैं। अगर जनता ने संयम नहीं दिखाया होता तो यह नहीं हो पाता। इन नियमों को आपको आगे भी कुछ दिनों तक पालन करना होगा।

‘शादी में सिर्फ 25 लोगों को बुलाएं, गंभीरता समझें’

ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र हमेशा से हर अच्छे चीज में पहले नंबर पर रहा है। यही वैक्सीन के मामले में भी है और वैक्सीन डोज बढ़ाने के लिए हमारी तैयारी है। आप सभी से इसी तरह मदद और सहयोग की उम्मीद है। कई लोग शादियों को लेकर सवाल पूछ रहे हैं। आप अपनी शादी में केवल 25 लोगों को बुलाएं और 2 घंटे में इसे खत्म करें। आप इसकी गंभीरता को समझें और नियमों का पालन करें।

हर राज्य का हो अलग एप

मुख्यमंत्री ने कहा कि मई में केंद्र की तरफ से 18 लाख टीके मिलेंगे। शुक्रवार को ही 3 लाख डोज मिले हैं। 28 अप्रैल को कोविन ऐप क्रैश हो गया। हमने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर मांग की है कि हर राज्य का अलग एप तैयार कर उसे मुख्य एप से जोड़ा जाए, ताकि टीकाकरण के काम में सुविधा मिल सके।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget