खिलाड़ियों के लिए इंग्लैंड में क्वारंटीन नियमों में ढिलाई चाहता है बीसीसीआई

team india

नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पुरुष और महिला क्रिकेटर्स को तीन चार्टेड फ्लाइट्स के जरिए तीन शहरों से बुधवार को मुंबई में पहुंचाएगा। जून में दोनों टीमों को इंग्लैंड के दौरे पर जाना है।

पुरुष और महिला दोनों टीमें मुंबई में दो सप्ताह के लिए क्वॉरनटीन में रहेंगी। मुंबई और आसपास रहने वाले खिलाड़ी और सपॉर्ट स्टाफ एक हफ्ते बाद बायोबबल में आएंगे। बीसीसीआई अभी इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) और यूके सरकार के अथॉरिटी के साथ बात कर रही है ताकि इंग्लैंड पहुंचने के बाद क्वॉरनटीन के नियमों को फाइनल किया जा सके। दोनों टीमों का फिलहाल 2 जून को भारत से इंग्लैंड जाने का कार्यक्रम है।` भारतीय पुरुष टीम साउथैम्पटन जाएगी जहां उसने 18 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। वहीं महिला टीम ब्रिस्टल जाएगी जहां उसे 16 जून से इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इंग्लैंड में क्वॉरनटीन के नियमों में थोड़ी ढिलाई चाहता है। इसके अलावा साथ सफर कर रहे परिवार के क्वॉरनटीन नियमों को लेकर भी है। एक बीसीसीआई अधिकारी ने बताया, 'कुछ दिन के सख्त क्वॉरनटीन के बाद खिलाड़ियों को ट्रेनिंग की इजाजत मिल सकती है। पिछले साल नवंबर में खिलाड़ियों को तीन दिन के लिए सख्त क्वॉरनटीन के बाद उन्हें ट्रेनिंग की इजाजत थी। लेकिन प्रैक्टिस के बाद खिलाड़ियों को होटल रूम से बाहर जाने की इजाजत नहीं थी। कुछ ऐसा ही इस बार भी किया जा सकता है।'

बीसीसीआई चाहता है कि वह पहला मैच खेलने से पहले कम से कम 10 दिन प्रैक्टिस करना चाहता है।

घरेलू सीजन 2021-22 पर चर्चा करने के लिए बीसीसीआई ने एसजीएम बैठक बुलाई

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने घरेलू क्रिकेट सीजन 2021-22 पर चर्चा करने के लिए 29 मई को विशेष आमसभा की (एसजीएम) की बैठक बुलाई है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने राज्य क्रिकेट संघों को भेजे एक पत्र में कहा, ‘बीसीसीआई की विशेष आम बैठक 29 मई को होगी, जिसमें भारत में व्याप्क महामारी की स्थिति को देखते हुए आगामी घरेलू क्रिकेट सीजन पर चर्चा की जाएगी।’ पिछले सीजन में लंबे प्रारूप के खेल नहीं होने के बाद बीसीसीआई इस साल सितंबर से घरेलू सीजन शुरू करने पर विचार कर रहा है। वहीं, 2020-21 सीजन में सीमित ओवरों के आयोजन में विजय हजारे वनडे और सैयद मुश्ताक अली टी 20 ट्रोफी हुए हैं। रणजी ट्रोफी और दलीप ट्रॉफी को कोविड -19 महामारी के कारण आयोजित नहीं किया जा सका।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget