शादी के दिन दुल्हन की मौत

जौनपुर

जौनपुर के सतहरिया में एक तरफ परिवार वाले बेटी की धूमधाम से शादी की तैयारी में जुटे थे, मगर कोरोना ने ठीक शादी के दिन ही दुल्हन की जान ले ली। मामला मुंगराबादशाहपुर नगर के गुड़हाई मोहल्ले का है। विडंबना है कि कोरोना से मौत के कारण परिवार वाले उसके अंतिम दर्शन भी नहीं कर सके।

मोहल्ला गुड़हाई निवासी संतोष मोदनवाल की पुत्री ज्योति मोदनवाल (25) की शादी तीस अप्रैल को होनी थी। ज्योति प्राइमरी स्कूल की शिक्षिका थी। उसकी तैनाती मेरठ जिले में हुई थी। वहां तीसरे चरण के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में उसकी डयूटी लगी थी। चुनाव ड्यूटी के दौरान वह संक्रमित हो गई। ड्यूटी से छूटने के बाद जैसे ही आवास पर आई, उसकी अचानक तबीयत अचानक बिगडऩे लगी। शुभेच्छुओं के साथ अस्पताल में गई तो जांच में कोराना पाजिटिव निकला।  मेरठ में ही उसका इलाज शुरू हुआ। इलाज के दौरान शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। इसकी सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। उसका शव भी परिजनों को नहीं मिला। ज्योति दो बहनों में बड़ी थी। उसका एक भाई भी है। वही परिवार के भरण पोषण में एक सहारा बनी थी। उसकी शादी रीवा निवासी एक अध्यापक के साथ तय थी। शादी के दिन ही बेटी की मौत से पूरा परिजन सदमे में हैं। 

उन्हें इस बात का मलाल है कि मौत के बाद उसका मुंह तक नहीं देख सके। तीस अप्रैल को बेटी के हाथों में मेहंदी लगने की बातों को याद कर माता पिता सहित परिजनों की रो-रो कर बुरा हाल है। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget