रोजगार की निरंतरता बनाए रखने में जुटी योगी सरकार

लखनऊ

कोरोना संक्रमण की बढ़ती लहर के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में शहरों से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक लोगों के लिए रोजगार की निरंतरता बनाए रखने पर ध्यान दे रहे हैं। पिछले साल की तरह लोगों के सामने रोजगार का संकट ना आए, इसके लिए निवेश संबंधी प्रस्तावों को तेजी से स्वीकृति प्रदान करने के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में मनरेगा तथा अन्य योजनाओं में रोजगार मुहैया कराने के निर्देश दिए गए हैं।

इसी क्रम में सरकार ने वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर, आगरा, मुरादाबाद और आजमगढ़ में इंडस्ट्रियल पार्क बनाए जाने का फैसला किया है, ताकि प्रदेश में निवेश के इच्छुक निवेशकों को सस्ते में जमीन मिल सके। इसके अलावा बरेली, लखनऊ, अलीगढ़ और सहारनपुर में आईटी पार्क अगले महीने से बनाया जाने लगेगा। एक आईटी पार्क में पांच हजार से अधिक युवाओं को रोजगार मिलेगा। इनके निर्माण का कार्य जल्द से जल्द शुरू किया जाए, इसके निर्देश दिए गए हैं।

कुल मिलकर प्रदेश सरकार की मंशा स्पष्ट है कि कोरोना संक्रमण के चलते सूबे में रोजगार का संकट खड़ा नहीं होना चाहिए। इसलिए रोजगार मुहैया कराने वाले कारोबार सतर्कता के साथ चलते रहें और राज्य में निवेश संबंधी नए प्रस्ताव जल्द से जल्द जमीन पर लगे, इस पर ध्यान  दिया जा रहा है। इसके लिए निवेशकों संग अधिकारी संपर्क बनाए हुए हैं।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget