कल शपथ लेंगी ममता बनर्जी

चुनी गईं विधायक दल की नेता लगातार तीसरी बार बनेंगी सीएम

mamta banerjee

कोलकाता

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव2021 में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रचंड जीत के बाद पार्टी सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जीने सोमवार को नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक की। ममता बनर्जीने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। तृणमूल मुख्यालय में आयोजित बैठक के दौरान पार्टीके नवनिर्वाचित विधायकों ने ममता को सर्वसम्मतिसे विधायक दल का नेता चुना। बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में पार्टीके महासचि व वराज्यके शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जीने बताया किबैठक में निर्णय हुआ है कि आगामी पांच मई, बुधवार को शपथ ग्रहण समारोह होगा। ममता बनर्जी लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्रीपद की शपथ लेंगी। मुख्यमंत्रीके अलावा कैबिनेट के अन्य सदस्यभी इस दिन शपथ लेंगे। इसके साथ ही छह मई से विधानसभा का भी सत्र आयोजित किया जाएगा। इसमें सभी नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी।

चटर्जीने बताया कि बैठक के दौरान प्रोटेम स्पीकर का भी चुनाव किया गया है। विधानसभा के निवर्तमान अध्यक्ष विमान बनर्जीको ही इस बार प्रोटेम स्पीकर नियुक्तकिया गया है। बनर्जीही सभी विधायकों को शपथ दिलाएंगे। बैठक के दौरान ममता ने चुनावमें प्रचंड जीत के लिए बंगाल की जनता व उनका साथ देने वाले सभी लोगों का भी आभार जताया।

उन्होंने कार्यकर्ताओं का भी धन्यवाद किया। साथ ही, ममता ने इस दौरान कहा कि मौजूदा समय में कोविड-19 से निपटना उनकी पहली प्राथमिकता है। ममता ने एक दिन पहले ही साफ कर दिया था कि इस बार कोविड-19 के चलते बड़ेस्तर पर शपथ ग्रहण समारोह नहीं होगा।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget