बिहार के लोगों से सीएम की अपील

रोक दीजिए शादी-विवाह समारोह

पटना

बिहार सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य में 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया है। सरकार ने अधिकारियों को लॉकडाउन को पूरी सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया है। इसी बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों से गाइडलाइंस का पालन करने और यदि संभव हो तो शादी को कुछ समय के लिए स्थगित करने का अनुरोध किया है। इसे लेकर मुख्यमंत्री ने दो ट्वीट किए हैं। सीएम ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना महामारी से लोगों की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार तत्परता के साथ जरूरी कदम उठा रही है। कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जनहित में बुधवार से 15 मई तक लॉकडाउन लगाने जैसा कठिन निर्णय भी लेना पड़ा है। कृपया गाइडलाइंस का पालन कर कोरोना से मुक्ति के प्रयास में सहयोग करें। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए शादी को कुछ समय के लिए स्थगित करने का अनुरोध करते हुए नीतीश कुमार ने लिखा कि कोरोना से उत्पन्न अभूतपूर्व संकट की घड़ी में प्रदेशवासियों से आग्रह है कि शादी-विवाह जैसे खुशी के सामाजिक आयोजन, जिनमें कई जगहों के लोग जुटते हैं, को यदि कुछ समय के लिए स्थगित कर दें, तो कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने में मदद मिलेगी। यह आपके परिवार और समाज के हित में होगा।

‘लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराएं डीएम’

बिहार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने सभी जिलों के डीएम को निर्देश दिया है कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराएं। लॉकडाउन को कोई हल्के में न लें। मुख्य सचिव ने कहा कि लॉकडाउन गंभीरता को सभी समझें। इसे ध्यान में रखते हुए आवश्यक कार्रवाई करें। इसको देखते हुए अपने अधीनस्थ अधिकारियों को सभी डीएम दिशा निर्देश जारी करें। मुख्य सचिव ने यह भी साफ किया है किसी भी जरूरतमंद को ई-पास लेने में कोई दिक्कत न हो, सुगमता से यह निर्गत हो, इसे सभी डीएम सुनिश्चित करेंगे। आवश्यक सेवाएं प्रभावित न हों,  इसका भी पूरा ख्याल सभी डीएम रखें। लॉकडाउन को लेकर राजधानी पटना में 50 जगहों पर पुलिस चेक पोस्ट बनाये गये हैं। एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने कहा है कि सुबह से लेकर शाम तक पुलिस ऑॅन रोड रहेगी। 

दोपहर दो बजे से लेकर दस बजे तक फिर रात के दस बजे से लेकर सुबह के पांच बजे तक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगायी जाएगी। एसएसपी ने डीएसपी से लेकर थानेदारों को अलर्ट रहने और लॉकडाउन के नियमों का पालन करवाने के निर्देश दिये हैं।  बुधवार की सुबह सात बजे से ही एसएसपी समेत अन्य पुलिस अफसर फील्ड में निकल पड़े। दिन के 11 बजे के बाद अगर कोई भी दुकान खुली मिली तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। जिला पुलिस के साथ-साथ यातायात पुलिस की डयूटी भी लगायी गयी है। सभी प्रमुख मार्गों जैसे बेली रोड, डाकबंगला, इनकम टैक्स गोलंबर, अशोक राजपथ, पाटलिपुत्र, ओल्ड बाइपास, न्यू बाइपास समेत अन्य जगहों पर पुलिस मुस्तैद दिखेगी।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget