केकेआर के सामने सितारों से सजी आरसीबी की चुनौती


अहमदाबाद

सितारों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम सोमवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को हराकर जीत की लय में वापस लौटने की कोशिश करेगी। लगातार चार जीत के साथ एक समय शीर्ष पर चल रही विराट कोहली की अगुआई वाली आरसीबी की टीम पिछले तीन मैचों में दो हार के बाद तीसरे स्थान पर खिसक गई है।

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज अगर दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत और शिमरोन हेटमायर की आक्रामक जोड़ी के खिलाफ अंतिम ओवर में 14 रन का बचाव नहीं करते तो आरसीबी की टीम अपने पिछले तीनों मैच गंवा चुकी होती।

केकेआर पर दबाव डालने के लिए टीम की नजरें अपने शीर्ष बल्लेबाजों कोहली, एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल पर टिकी होंगी। प्रतिभावान युवा सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल भी बड़ी पारी खेलने को बेताब होंगे क्योंकि वह राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नाबाद 101 रन के बाद प्रभावी पारी नहीं खेल पाए हैं। इयोन मोर्गन की अगुआई में सत्र की जीत से शुरुआत करने वाली केकेआर की टीम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई है और टीम को सात मैचों में पांच हार का सामना करना पड़ा है। टीम छठे स्थान पर चल रही है और उस पर लगातार तीसरे सत्र में जल्दी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। केकेआर के लिए सबसे बड़ी निराशा उसका शीर्ष क्रम रहा है। शुभमन गिल, नितीश राणा और राहुल त्रिपाठी टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे हैं।

 गिल लगातार जूझ रहे हैं और अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे हैं जबकि राणा और त्रिपाठी ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है।

पिछले साल यूएई में आईपीएल 2020 में टीम ने दिनेश कार्तिक की अगुआई में इससे कुछ बेहतर प्रदर्शन करते हुए चार मैच जीते थे और तीन गंवाए थे लेकिन फिर उन्होंने कप्तानी छोड़ दी और इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान मोर्गन को टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई। मौजूदा स्थिति को देखते हुए मोर्गन को शीर्ष क्रम को लेकर कड़े फैसले लेने की जरूरत है। टीम ने मौजूदा सत्र में अपने नए खिलाड़ी करूण नायर को अब तक मौका नहीं दिया है जिनका स्ट्राइक रेट 155.49 है और वह टी20 में सलामी बल्लेबाज के रूप में दो शतक जड़ चुके हैं।

टीम के गेंदबाजों ने प्रभावित किया है विशेषकर सुनील नारायण और वरूण चक्रवर्ती की स्पिन जोड़ी ने।

टीमें इस प्रकार हैं:

कोलकाता नाइट राइडर्स: इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, नितीश राणा, टिम सीफर्ट, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, कुलदीप यादव, शिवम मावी, लॉकी फर्ग्यूसन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैकसन, वैभव अरोड़ा, हरभजन सिंह, करुण नायर, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, देवदत्त पड्डिकल, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, पवन देशपांडे, शाहबाज अहमद, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, डेनियल सेम्स, हर्षल पटेल, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्मद अजहरुद्दीन, काइल जेमीसन, डैन क्रिश्चियन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत और फिन एलेन।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget