बदलापुर बना बंगाल

 चुनाव परिणाम के बाद हिंसा

fire

कोलकाता

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजे आते ही हिंसा का दौर शुरू हो गया है। हिंसा में अब तक 9 लोगों के मारे जाने की खबर है। भाजपा का दावा है कि टीएमसी के गुंडे भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले कर रहे हैं। बंगाल भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि टीएमसी की जीत के बाद 700 गांवों में हिंसा हुई है। महिलाओं के साथ रेप हुआ है और उनके कार्यकर्ताओं की हत्याएं हुई हैं। विजयवर्गीय ने आरोप लगाया कि बीरभूम में हमारी दो महिला कार्यकर्ताओं को उठा ले गए और उनके साथ रेप किया गया। एक विशेष वर्गके लोग 700 गांवों में लूट-पाट कर रहे हैं। पूरे राज्यमें अराजकता मचा दी गई है। विजयवर्गीय ने जानकारी दी किभाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मंगलवार को बंगाल का दौरा करेंगे। वहीं, केंद्र सरकार ने राज्यमें चुनाव परिणाम के बाद विपक्षी कार्यकर्ताओं को निशाना बनाकर की गई हिंसा को लेकर सोमवार को पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट तलब की। बंगाल भाजपा के प्रभारी विजयवर्गीय ने कहा कि हमने भाजपा का एक कंट्रोल रूम बनाया है और लोगों से कहा जा रहा है कि जहां-जहां हमले हो रहे हैं, वे लोग कोलकाता आ जाएं। हम उनके लिए रुकने की जगह बना रहे हैं। 

इतनी अराजकता मैंने कभी भी नहीं देखी। जब भारत-पाकिस्तान का बंटवारा हुआ था, तब ऐसी स्थिति रही होगी, जो राज्यमें आज है। एक विशेष के लोग ही यह सब काम कर रहे हैं। पुलिस फोन नहीं उठा रही है। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि चुन-चुनकर भाजपा कार्यकर्ताओं को पीटा जा रहा है, हत्या की जा रही है। भाजपा कार्यकर्ताओं के घर तोड़ेजा रहे हैं और दफ्तरों पर हमले हो रहे हैं।


 राज्यपाल ने पुलिस अफसरों से जवाब मांगा

 राज्य में आगजनी, लूटपाट औरहिंसा की बढ़ती घटनाओं के मद्देनज रराज्यपाल जगदीप धनखड़  नेसोमवार को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और कोलकाता पुलिस कमिश्नरको लॉ एंड ऑर्डरकी स्थिति पर बात करने के लिए बुलाया। उन्होंने कहा कि नतीजे आनेके बाद राज्य में हो रहीं हत्याएं खतरनाक स्थितिका संकेत हैं। पुलिस अफसरों सेकानून का राज बहाल करनेके लिए सभी कदम उठानेके लिए कहा गया है।

राज्यपाल ने कहा कि यह दुख की बात है कि चुनाव के बाद राजनीतिक हिंसा में 9 लोगों की जान चली गई और कई लोग घायल हो गए। इस तरहकी राजनीतिक हिंसा और अराजकता की अनदेखी नहीं की जा सकती। उन्होंने लोगों से शांतिबनाए रखनेकी अपील की।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget