पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा पर चुप क्यों है विपक्ष : फड़नवीस

हिंसा के विरोध में भाजपा का राज्यव्यापी आंदोलन

protest

मुंबई

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव नतीजे आने के बाद लगातार हो रही हिंसा के खिलाफ बुधवार को भाजपा ने राज्यव्यापी आंदोलन किया। नागपुर में आंदोलन का नेतृत्व करते हुए विपक्ष नेता देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि ममता बनर्जी का समर्थन करने वाली पार्टियों से मैं पूछना चाहता हूं कि चुनाव के बाद लगातार वहां हो रही हिंसा पर वे चुप क्यों हैं, उन्होंने कहा कि बंगाल की हिंसा के खिलाफ पूरे देश में भाजपा कार्यकर्ताओं ने आंदोलन शुरू किया है, जिन्हे जनता का भारी समर्थन मिल रहा है। फड़नवीस ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने खुद बंगाल जाकर हिंसा से पीड़ित कार्यकर्ताओं से मुलाक़ात कर उनका हाल चाल जाना । मुझे पूरा भरोसा है कि बढ़ती हिंसा का खुद न्यायालय संज्ञान लेते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेगा।

कोल्हापुर में पाटिल का आंदोलन

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल कोल्हापुर के आंदोलन में हिस्सा लेते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल देश का पहला ऐसा राज्य है जहा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से हिंसा हो रही है। जीत के घमंड में तृणमूल कार्यकर्ता भाजपा कार्यकर्ताओं और मतदाताओं को डराने की कोशिश कर रहे हैं, जिन्होंने भाजपा को वोट दिया। पाटिल ने बताया कि पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा के विरोध में पुरे महाराष्ट्र में भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा आंदोलन किया गया है। इसमें  विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर, प्रदेश  महासचिव श्रीकांत भारतीय, वरिष्ठ नेता हरिभाऊ बागडे, सांसद डॉ विनय सहस्रबुद्धे, राष्ट्रीय सचिव विजया रहाटकर,  पूर्व मंत्री गिरीश महाजन, आशीष शेलार, बबनराव लोणीकर, प्रताप पाटिल चिखलीकर, गिरीश बापट, डॉ भारती पवार सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने कोरोना नियमों का पालन करते हुए आंदोलन में हिस्सा लिया है।

लोढ़ा के नेतृत्व में मुंबई में आंदोलन

पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद लगातार जारी हिंसा के खिलाफ बुधवार को राज्य सहित पूरे देश में भाजपा ने आंदोलन किया इसी के तहत मुंबई भाजपा के अध्यक्ष और विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा के नेतृत्व में पूरे मुंबई में करीब150 से अधिक स्थानों पर पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा आंदोलन किया गया, इसमें कांदिवली में विधायक अतुल भातखलकर तो अंधेरी पूर्व में नगरसेवक सुनील यादव,उत्तर पूर्व मुंबई में सासंद मनोज कोटक के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने आंदोलन किया, जिसमे हाथ में ममता सरकार के खिलाफ बैनर -पोस्टर लेकर वहां हो रही हिंसा को तत्काल रोकने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग किया गया।

राज्यपाल से मिला भाजपा प्रतिनधिमंडल

पश्चिम बंगाल में हिंसा के विरोध में बुधवार को भाजपा विधायक आशीष शेलार के नेतृत्व में मुंबई भाजपा अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा के साथ भाजपा पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाक़ात की। राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा, जिसमे भाजपा के प्रतिनिधि ने कोश्यारी से बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या को लेकर माननीय राष्ट्रपति से बात करके क़ानूनी कार्यवाही की मांग की। इसके बाद राजभवन के बाहर पत्रकारों को संबोधित करते हुए लोढ़ा ने कहा कि जिस तरह से जातिवाद के नाम पर पश्चिम बंगाल में हिन्दुओं पर हमला किया जा रहा है, यह देश के सभी नागरिकों के लिए दुखद है,यदि इस तरीके से सांप्रदायिक राजनीति की शुरूआत पश्चिम बंगाल होती रही , तो इसका असर पुरे भारत में होगा। बंगाल में हो रही हिंसा को लेकर पूरे देश में आक्रोश है।  जिसे अगर रोका नहीं गया तो इसका परिणाम ठीक नहीं होगा। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व मंत्री आशीष शेलार , विधायक राहुल नार्वेकर , मुंबई भाजपा उपाध्यक्ष आचार्य पवन त्रिपाठी,भाजपा ज़िला अध्यक्ष गणेश खनकर, अशोक राय,शरद चिंतनकर, राजेश शिरवडकर और  संतोष मेढेकर शामिल थे ।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget