रोहित जल्द बनेंगे कप्तान!


नई दिल्ली

पिछले काफी समय से रोहित शर्मा को टी-20 और वनडे फॉर्मेट का कप्तान बनाने की बातें चल रही हैं, हालांकि ऐसा अबतक हुआ नहीं है। अब एक बार फिर रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 फॉर्मेट का कप्तान बनाने की बात होने लगी है। टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर और सेलेक्टर रह चुके किरण मोरे का मानना है कि अब रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपने का वक्त आ गया है। किरण मोरे ने कहा कि उनका मानना है कि रोहित शर्मा को जल्द कप्तान बनने का मौका मिलेगा।

एक इंटरव्‍यू के दौरान किरण मोरे ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि रोहित शर्मा जल्द कप्तान बन सकते हैं। विराट कोहली एक चतुर कप्तान हैं और वो धोनी के नेतृत्व में काफी खेले। हालांकि अब वो कबतक वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी करना चाहते हैं, इसके बारे में वो भी सोचेंगे। किरण मोरे ने कहा कि इंग्लैंड दौरे के बाद सभी इन फैसलों के बारे में और जानेंगे।

मतलब किरण मोरे का कहना है कि इंग्लैंड दौरे के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। क्या किरण इस ओर इशारा कर रहे हैं कि टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा को सौंपी जा सकती है? किरण मोरे ने कहा कि तीनों टीमों की कप्तानी करना अब आसान नहीं है। किरण मोरे बोले, 'भारत में स्पिलिट कैप्टेंसी भी काम कर सकती है। खिलाड़ी भारतीय टीम के भविष्य के बारे में क्या सोचते हैं ये ज्यादा अहम है। विराट कोहली के लिए तीन टीमों की कप्तानी करना इतना आसान नहीं है और साथ ही उन्हें अच्छा प्रदर्शन भी करना है। मुझे लगता है कि एक समय ऐसा आएगा जब विराट कोहली खुद कहेंगे कि बहुत हो गया और अब रोहित शर्मा को वनडे-टी20 टीम की कप्तानी करने दो। रोहित शर्मा बेहतरीन कप्तान हैं, इसमें कोई दो राय नहीं है। खासतौर पर टी-20 क्रिकेट में उनकी जैसी कप्तानी देखने को नहीं मिलती। रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं। उनकी टीम सबसे ज्यादा पांच बार आईपीएल चैंपियन बन चुकी है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget