अब कर्नाटक में पूर्ण लॉकडाउन

karnataka lockdown

नई दिल्ली

कोरोना की बेलगाम रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए कर्नाटक सरकार ने कर्फ्यू और कड़ी पाबंदियों का एलान किया था लेकिन कोई नतीजा न निकलता देख आखिरकार सरकार ने राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी। यह लॉकडाउन 

2 हफ्ते के लिए होगा। सोमवार से इसकी शुरुआत हो जाएगी। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को कहा कि लॉकडाउन में सुबह 10 बजे के बाद किसी को बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी जाएगी। मैंने पुलिस अधिकारियों से कहा है कि नियम तोड़ने वालों पर वे सख्त कार्रवाई करें। कोरोना से मरने वालों की संख्या और नए केस में तेज बढ़ोतरी को देखते हुए हमने यह फैसला किया है।

दिल्ली-महाराष्ट्र में कम हो रहे केस

इधर दिल्ली और महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाने के चलते कोरोना केस में कमी दर्ज की जाने लगी है। दिल्ली में शुक्रवार को 19,832 नए केस सामने आए हैं। पिछले 5 दिन में यह चौथा मौका है, जब दिल्ली में 20 हजार से कम केस आए हैं। बीते 24 घंटे में यहां 19,085 मरीज रिकवर हुए। 341 की मौत हो गई। अब यहां करीब 13 लाख केस हो चुके हैं। इनमें 91 हजार एक्टिव हैं। महाराष्ट्र में भी मिनी लॉकडाउन के परिणाम सामने आने लगे हैं। महाराष्ट्र में नए कोरोना केस मिलने की रफ्तार धीमी पड़ी है लेकिन मौत का आंकड़ा कम नहीं हो रहा है। शुक्रवार को राज्य में 853 लोगों की मौत दर्ज की गई। फिलहाल देश की राजधानी मुंबई में कोरोना काफी हद तक काबू में आ गया है।

उधर राजस्थान सरकार ने भी कोरोना पर ब्रेक लगाने के लिए राज्य में सख्त लॉकडाउन की घोषणा की है। राज्य में महामारी की दूसरी लहर को रोकने के लिए 10 से 24 मई तक लाकडाउन लगाया जा जा रहा है। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा। 

कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के बाद गोवा सरकार ने राज्य में 9 से 23 मई तक कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना को काबू करने के लिए राज्य में 9 से 23 मई तक कर्फ्यू लागू रहेगा। उत्तर प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा मामूली रूप से ऊपर-नीचे होता रहा है। शुक्रवार को भी यहां 28 हजार के आस-पास केस मिले।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget