देश में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

चार लाख नए केस    महामारी से जान गंवाने वालों में हर चौथा भारतीय

corona patients

नई दिल्ली

देश में कोरोना की दूसरी लहर हर दिन खतरनाक होती जा रही है। शनिवार को यहां रिकॉर्ड चार लाख एक हजार 911 नए संक्रमितों की पहचान हुई। यह दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में मिले संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है। यही नहीं, यह आंकड़ा सबसे ज्यादा संक्रमित अमेरिका में मिले नए मरीजों से सात गुना है। वहां 58,700 केस आए। पूरी दुनिया में 8.66 लाख नए मरीजों की पहचान हुई है। इनमें से लगभग आधे (46%) भारत में ही पाए गए।  

मौत के आंकड़ों की बात करें, तो दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें भी भारत में हो रही हैं। बीते दिन दुनिया में कोरोना से 14,285 लोगों की जान गई। इनमें 3,521 मौतें भारत में रिकॉर्ड की गई। यानी दुनिया में बीते 24 घंटे में हुई मौत में हर चौथी मौत भारत में हुई। यहां सबसे ज्यादा मौतें महाराष्ट्र में दर्ज की गई, जहां 828 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया।

दिल्ली में  एक सप्ताह के लिए बढ़ा तालाबंदी

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से उपजे हालात के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सात दिनों के लिए संपूर्ण लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर यह सूचना दी है। मालूम हो कि अभी दिल्ली में तीन मई की सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन लागू है। अब दिल्ली में 10 मई की सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन रहेगा।

ऑक्सीजन की कमी से 12 लोगों की मौत

दिल्ली के बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से 12 लोगों की मौत हो गयी है। मरने वालों में अस्पताल के एक डॉक्टर भी शामिल हैं। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है। दुसरी अोर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि पानी अब सिर से ऊपर चला गया है। अब हमें काम से मतलब है। अब आपको (केंद्र सरकार) हर चीज की व्यवस्था करनी होगी।।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget